डाॅ. नेने शादी से पहले तक माधुरी दीक्षित के स्टारडम से थे अनजान, जानिए लव स्टोरी

माधुरी दीक्षित और डाॅ. श्रीराम माधव नेने के शादी को 22 साल से अधिक हो चुके हैं. शादी के बाद माधुरी अमेरिका में जाकर बस गई थीं. लेकिन एक बार फिर से अपने वतन को लौट आई हैं और पिछले कुछ सालों से बाॅलीवुड में काफी सक्रिय भी हैं. भारत आकर वे अपने पति के डाॅ. नेने के साथ मुम्बई में रहने लगी हैं. 

माधुरी दीक्षित ने आखिरी बार 2019 में आई कलंक फिल्म में काम किया था. इसके अलावा हाल के सालों में वे लगातार किसी न किसी डांस शो हिस्सा भी रहीं हैं. माधुरी डांस दिवाने जैसे रियलिटी शो में जज की भूमिका निभाती हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उन्होंने 1999 में अमेरिका में हृदय रोग विशेषज्ञ और सर्जन डाॅ. नेने से शादी करके सभी को चौंका दिया था. 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

अपने करियर के पीक पर की शादी 

उस वक्त माधुरी अपने करियर की बुलंदियों पर थी. फिर भी उन्होंने शादी करने का फैसला लिया और धिरे-धिरे बाॅलीवुड से दूरी बना ली. 2016 में अनुपम खेर ने जब अपने मशहूर टाॅक शो ‘द अनुपम खेर शो’ में उनसे पूछा कि आखिर क्यों उन्होंने अपने करियर के पीक पर शादी करने का फैसला किया था?

इस बात का जवाब देते हुए माधुरी ने कहा था कि उन्होंने हमेशा से ही सोंच रखा था कि जब भी उन्हें उनका जीवनसाथी मिल जाएगा वे शादी कर लेंगी. 

डाॅ. नेने माधरी दीक्षित की स्टारडम से थे अनजान

लेकिन क्या आपको पता है शादी से पहले तक डाॅ. नेने को माधुरी के स्टारडम के बारे में कुछ पता नहीं था. जब वे दोनों पहली बार मिले तो डाॅ. नेने उनके बारे में कुछ नहीं जानते थे और उनसे उनके काम के बारे में पूछा. जिस पर उन्होंने बताया कि वे फिल्मों में काम करती हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

माधुरी ने बताया कि उनके लिए ये बहुत ही खुशनुमा पल था कि क्योंकि डाॅ. नेने पहले व्यक्ति थे जो उन्हें सेलिब्रिटी के बजाय एक आम इंसान के तौर पर जानते थे. उनके इसी सादगीपन ने माधरी का दिल जीत लिया और उन्होंने उनसे शादी करने का फैसला किया.

पहली मीटिंग में बाइक राइड और माउंटेन क्लाइंबिंग के लिए गए थे

शो के दौरान उन्होंने आगे खुलासा करते हुए बताया कि डाॅ. नेने की कई बातें माधुरी को पसंद आ गई थी. पहली मीटिंग में वे दोनों बाइक राइड और माउंटेन क्लाइंबिंग पर गए थे. इस दौरान माधुरी काफी डर गई थीं क्योंकि उनके लिए ये बिलकुल नया अनुभव था. तब डाॅ. नेने बहुत ही सहज भाव से उनकी मदद की थी.