5 बॉलीवुड फिल्में जो हर लड़की को देखनी चाहिये

कहा जाता है कि फ़िल्में समाज का आइना होती हैं. फिल्मों से हम जिंदगी के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं. कुछ फिल्में ऐसी भी होती हैं जो हमारे मन में अपनी एक गहरी छाप छोड़ जाती हैं. औरतों के साहस और उनके जज़्बे पर बनी इन कुछ फिल्मों को आप मिस नहीं कर सकते. इनके किरदारों को देखकर हमें भी ये एहसास होता है कि हम भी अपनी लाइफ में बहुत कुछ कर सकते हैं. आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में.

इंग्लिश-विंग्लिश :

भारत में बहुत से लोगों को इंग्लिश नहीं आती और इससे कोई दिक्कत भी नहीं होनी चाहिए. आपके भी घर में ऐसे लोग होंगे जिन्हे इंग्लिश अच्छी तरह से नहीं आती. ऐसे लोगों की ही दिक्कतों को इंग्लिश-विंग्लिश में दिखाया गया है खासतौर पर हॉउसवाइफ्ज को परिवार में कम दर्जा देने वालों के लिए इस फिल्म में अच्छा सबक है. इस फिल्म को देखकर हॉउसवाइफ्ज को खुदपर भरोसा करने की हिम्मत मिलेगी

मार्गरिटा विथ ए स्ट्रॉ :

ये एक बहुत ही इंस्पिरेशनल फिल्म है जिसमे आप कल्कि कोचलीन को एक अलग ही अंदाज़ में देख सकते हैं. इसमें कल्कि का किरदार उनकी बाकि फिल्मों से काफी अलग है. कभी-कभी रिस्क लेना कितना ज़रूरी होता है ये बात इस फिल्म में बताई गयी है. ये फिल्म खासतौर पर लड़कियों को प्रेरित करती है.

क्वीन :

कंगना रनौत की ये अब तक बेस्ट फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म में उन्होंने एक्टिंग तो दमदार की ही है साथ ही इस फिल्म में जो दिखाया गया है वो हर लड़की को हिम्मत देगा. इस फिल्म में कंगना अपनी शादी टूटने के बावजूद भी अपने हनीमून पर निकल जाती है

फ्रोजेन :

डिज़्नी की ये फिल्म मनोरंजक तो है ही पर इसमें एक ज़रूरी सबक भी है की कुछ रिश्ते जो ज़िन्दगी बचाते हैं वो प्यार से भी बढ़ कर होते हैं.

bandit queen
bandit queen

बैंडिट क्वीन :

ये एक चर्चित और विवादित फिल्म है, इस फिल्म को बैन भी कर दिया गया था. फूलन देवी के जीवन पर बनी इस फिल्म को देखकर आपको पता चलेगा की विपरीत परिस्थितियों में भी इंसान कितना कुछ कर सकता है.

फाॅलो करें : देश दुनिया के मुद्दों से जुडे़ विश्लेषण पढ़ने के लिए हमें Google News पर फॉलो करें

सिद्धार्थ शुक्ला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, शरीर पर नहीं है चोट के निशान