अभिनेता सोनू सूद के 6 ठिकानों पर आयकर विभाग का सर्वे, फंडिंग के सोर्स पर सवाल

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) के घर का आयकर विभाग ने ‘सर्वे’ किया है. इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम बुधवार की सुबह सोनू सूद (Sonu Sood) के घर पहुंची थी. सूत्रों के मुताबिक, आईटी विभाग ने सोनू सूद (Sonu Sood) के छह ठिकानों का सर्वे किया. हालांकि कोई भी दस्तावेज जब्त नहीं किया गया है.

आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 133ए के प्रावधानों के तहत किए जाने वाले ‘सर्वे (खातों के अवलोकन के) अभियान’ में आयकर अधिकारी व्यावसायिक परिसरों और उससे जुड़े परिसरों में अवलोकन कर सकते हैं. हालांकि, अधिकारी के पास दस्तावेज जब्त करने का अधिकार होता है.

लॉकडाउन में प्रवासियों की थी मदद

सोनू सूद कोरोना काल की शुरुआत से ही लोगों की मदद कर रहे हैं. कड़े लॉकडाउन में उन्होंने लोगों को घर पहुंचाया इसके अलावा उनकी टीम ने मरीजों तक दवा पहुंचायी. सोनू सूद के इस कदम की खूब तारीफ हुई.

sonu sood
source-twitter

सोनू सूद ने लोगों की मदद के लिए गुडवर्कर जॉब ऐप और स्कॉलरशिप प्रोग्राम चलाए. इसके अलावा उन्होंने 16 शहरों में ऑक्सीजन प्लांट लगवाया. हालांकि उनके आलोचक मदद के लिए होने वाले फंडिंग पर सवाल उठा रहे हैं.

संयुक्त राष्ट्र ने सोनू सूद को किया था सम्मानित

सितंबर 2020 में सोनू सूद को कोरोना महामारी के दौरान सराहनीय काम करने के लिए संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) ने स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड से नवाजा था.

48 साल के सोनू सूद हिन्दी, तेलुगू, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में काम कर रहे हैं. जल्द ही वह एक पीरियड ड्रामा फिल्म पृथ्वीराज में दिखाई देंगे. इसके अलावा सोनू सूद तेलुगू फिल्म आचार्य में भी काम कर रहे हैं. हाल में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सोनू सूद को मेंटरशीप प्रोग्राम के लिए एंबेसडर नियुक्त किया था.

Kangana Ranaut एक बार फिर दमदार किरदार में नजर आएगी, Sita- The Incarnation में निभाएंगी सीता का रोल