KBC 13: 15 साल के मानस गायकवाड़ नहीं बन पाए करोड़पति, 50 लाख प्वाइंट जीतने के बाद छोड़ा गेम

Kaun Banega Crorepati Student Week: टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति 13 में इस हफ्ते स्टूडेंट स्पेशल वीक मनाया जा रहा है. जिसमें 8 साल से 15 साल तक के बच्चों को हिस्सा लेने का मौका मिला. आपको बता दें स्टूडेंट स्पेशल में अमिताभ बच्चन खुद बच्चों के साथ बच्चे बने नजर आए. इस बीच गुरुवार के दिन 15 साल के मानस गायकवाड़ को हॉट सीट पर आने का मौका मिला, जिसमें मानस ने बेहतरीन खेल खेलते हुए 50 लाख प्वाइंट जीते, लेकिन मानस 1 करोड़ जीतने से चूक गए.

मानस को पसंद है लखनऊ की चिकन बिरयानी

अमिताभ बच्चन को मानस के खेलने का तरीका काफी पसंद आया. उनके ज्ञान से वह बेहद प्रभावित हुए. इतना ही नहीं केबीसी के दौरान मानस ने अमिताभ से भी कई सवाल किए. उन्होंने पूछा कि ‘आपने गुलाबो सिताबो की शूटिंग लखनऊ में की थी. आपको लखनऊ में खाने में क्या पसंद आया था.

इस पर अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह फिल्म की शूटिंग के बाद होटल में ही रहते थे और वहीं का खाना खाते थे. मगर उन्हें लखनऊ का पकवान बहुत पसंद हैं. वह उत्तर प्रदेश से हैं और उन्हें वहां का खाना बहुत पसंद है. इस पर मानस ने भी बताया कि वह पूरे दिन लखनऊ की चिकन बिरयानी खा सकते हैं. उन्हें चिकन बिरयानी बहुत पसंद है.

manas gaikwad
image source: sonylive

अमिताभ बच्चन नहीं जानते मुंबई के रास्ते

शो के बीच में सवाल करते हुए मानस ने अमिताभ बच्चन से पूछा कि उनकी गाड़ी हमेशा ड्राइवर ही चलात हैं या वो खुद भी चलाते हैं. इस पर जवाब देते हुए अमिताभ ने कहा कि उन्हें मुंबई के किसी भी रास्ते का नाम नही पता है.

1 करोड़ प्वाइंट्स के लिए पूछा था ये सवाल

मानस पहले स्टूडेंट हैं जो 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचे. लेकिन सही जवाब ना पता होने के कारण उन्हें शो को क्विट करना पड़ा. शो के दौरान मानस ने अपनी सभी लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए 14वें सवाल तक जवाब देकर 50 लाख प्वाइंट जीत लिए जिसके बाद अमिताभ ने उनके सामने एक करोड़ के लिए ये सवाल रखा गया था.

सवाल- विंटर या समर ओलंपिक खेलों में सबसे कम उम्र की महिला स्वर्ण पदक विजेता कौन है?

इसके ऑप्शन थे- A. किम यून-मील B. मार्जोरी गेस्ट्रिंग C. इंग सोरेनसेन D. हेंड ज़ाज़ा

इस सवाल का सही जवाब था, ऑप्शन बी. मार्जोरी गेस्ट्रिंग. मानस इसका जवाब नहीं जानते थे जिसके बाद उन्होंने खेल को छोड़ने का फैसला ले लिया. अमिताभ बच्चन का टेलीविजन शो कौन बनेगा करोड़पति 13 टीवी पर काफी पॉपुलर शो है जिसे लोग दिलचस्पी के साथ देखते हैं. हर हफ्ते इस शो को खूब टीआरपी मिल रही है.

Amitabh Bachchan: कभी आकाशवाणी से हुए रिजेक्ट, आज दमदार आवाज के बादशाह हैं

दीपिका पादुकोण बनेंगी अमिताभ बच्चन की Intern, जानें क्या है माझरा?