Kylie Jenner 300mn Instagram followers तक पहुंचने वाली पहली महिला बनी, सेट किया नया World Record

रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर (Reality TV star Kylie Jenner) ने इंस्टाग्राम पर 300 मिलियन फाॅलोअर्स का आँकड़ा पार करके इतिहास रच दिया है. ऐसा करने वाली वो विश्व की पहली महिला बन गई हैं. बिजनेस वुमन और मेकअप मोगल (Makeup Mogul) काइली अक्सर अपनी हाॅट तस्वीरों से इंस्टाग्राम पर आग लगा देती हैं. ये रिकाॅर्ड कायम करके उन्होंने एक बार फिर इंस्टाग्राम (Instagram) पर नया रिकाॅर्ड बना दिया है.

Kylie Jenner
Kylie Jenner during 24k collection photoshoot

काइली जेनर बनी दुनिया की सबसे अधिक फाॅलो की जाने वाली महिला

काइली जेनर अब इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फाॅलो की जाने वाली लेडी (Most Followed women on Instagram) बन गईं हैं. इसके पहले यह रिकाॅर्ड मशहूर पाॅप स्टार एरियाना ग्रांडे (Pop Star Ariana Grande) के पास था. फाॅलोअर्स काउंट में एरियाना ग्रांडे के साथ-साथ उन्होंने किम कार्दाशियां (Kim Kardashian) और सेलेना गोमेज (Selena Gomez) को भी पीछे छोड़ दिया है. अगर हम इंडिविजुअल फाॅलोअर्स काउंट की बात करें तो काइली इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर आती हैं.

Kylie Jenner
Kylie Jenner in Bikini

क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे अधिक फाॅलो किए जाने वाले इंडिविजुअल

389 मिलियन फाॅलोअर्स के साथ मशहूर फुटबाॅलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फाॅलो किए जाने वाले इंडिविजुअल (Most followed Individual on Instagram) हैं. यदि ओवरऑल फाॅलोअर्स की बात करें तो इस मामले में इंस्टाग्राम का ऑफिशियल हैंडल 460 मिलियन फाॅलोअर्स के साथ सबसे टाॅप पर है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cristiano Ronaldo (@cristiano)

इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक लाइक्स का बना चुकी है रिकाॅर्ड

Kylie Jenner
Kylie Jenner’s most liked picture with her daughter Stormi

आपको बता दें कि काइली जेनर इससे पहले इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा लाइक (most liked picture on instagram) की जाने वाली तस्वीर का रिकॉर्ड बना चुकी हैं. 2018 में उन्होंने अपनी बेटी स्टाॅर्मी (Stormi) की एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें स्टाॅर्मी ने उनका हाथ पकड़ा हुआ था. इस तस्वीर को 18.3 मिलियन से अधिक लोगों ने लाइक किया था. उस वक्त स्टाॅर्मी का हाल ही में जन्म हुआ था. हालाँकि 2019 में उनका ये रिकाॅर्ड टूट गया, जब एक अंडे की तस्वीर को 28 मिलियन से भी अधिक बार लाइक किया गया. फिलहाल उस अंडे की तस्वीर पर 55 मिलियन से भी अधिक लाइक्स हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Eugene (@world_record_egg)

दूसरे बच्चे की माँ बनने वाली हैं काइली

पिछले कुछ महीनों से इंस्टाग्राम पर बहुत कम एक्टिव रहने के बावजूद काइली ने 300 मिलियन का रिकाॅर्ड पार करने में कामयाबी हासिल कर ली है. बता दें कि काइली अपने पति रैपर ट्रैविस स्कॉट (Rapper Travis Scott) के साथ अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं. लेकिन हाल ही में ट्रैविस स्काॅट के साथ एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल (Astroworld Festival) के दौरान हुए हादसे के बाद उन्होंने सोशल मीडिया से ब्रेक ले लिया था.

Kylie Jenner
Kylie Jenner with her babybump in a recent photoshoot

दरअसल, एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल के दौरान जब ट्रेविस परफाॅर्म कर रहे थे, तब कई लोगों ने उनकी तरफ बढ़कर स्टेज पर चढ़ने की कोशिश की थी, जिससे भगदड़ मच गई. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल भी हुए थे. काइली ने अपने माँ बनने की खबर क्रिसमस पर दिया था. उन्होंने क्रिसमस (Christmas) के दिन अपनी माँ की एक पुरानी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपने फैंस को हिंट देने की कोशिश की थी. उसके बाद से काइली ने उनकी गर्भावस्था के दो फोटोशूट अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की है.

ये भी पढ़ें :

Instagram Tips and Tricks : बिना पता चले कैसे देखें दूसरों की स्टोरी, ये है आसान तरीका

Ananya Pandey ने नये लुक और बोल्ड तस्वीरों से इंस्टाग्राम पर लगाई आग, यहां देखें फोटोज