क्या रेखा ने विनोद मेहरा से की थी शादी या सिर्फ अच्छे दोस्त थे दोनों?

70 के दशक के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक थे विनोद मेहरा, जिन्होंने कम समय में ही दुनिया को अलविदा कर दिया था. सहज अभिनय, प्यारी सी मुस्कान और अपनी बोलती आंखों की चमक से विनोद मेहरा ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई. चलिए बताते हैं आपको इनके जीवन से जुड़ी कुछ जानी और कुछ अनजानी बातें.

13 साल की उम्र में करियर की शुरुआत

विनोद मेहरा का जन्म 13 फरवरी, 1945 को अमृतसर में हुआ था. इनकी बड़ी बहन शारदा मेहरा सपोर्टिंग एक्ट्रेस थीं और बहुत सी फिल्मों में नजर आईं. 13 साल की उम्र में विनोद ने फिल्म रागिनी में बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. बाल कलाकार के तौर पर उन्होंने बहुत सी फिल्मों में काम किया लेकिन एक्टर बनने की चाहत उनकी तब नहीं थी.

राजेश खन्ना से हारे विनोद मेहरा

साल 1965 में जब विनोद एक प्राइवेट कंपनी में मार्केटिंग की जॉब कर रहे थे. तभी उन्हें मॉडलिंग की सलाह दी और उसी दौरान ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए कहा. इस शो में विनोद मेहरा दूसरे स्थान पर आए क्योंकि पहला स्थान राजेश खन्ना ने जीत लिया था. यहां उन्हें हार का सामना तो करना पड़ा लेकिन बॉलीवुड में लीड एक्टर के तौर पर उन्हें कुछ फिल्मों में काम जरूर मिल गया.

कई फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर विनोद मेहरा ने काम किया लेकिन साल 1971 में उन्होंने फिल्म एक थी रीता में लीड एक्टर के तौर पर पहली बार काम किया.

विनोद मेहरा की पहली शादी

विनोद मेहरा की पहली शादी अभिनेत्री मीना ब्रोका से हुई जिसे उनके लिए विनोद की मां ने पसंद किया था. ये वही समय था जब विनोद को पहला दिल का दौरा पड़ा था और यहीं से उनके दिल की बीमारी भी शुरु हो गई. एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनका दिल अभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी के ऊपर आया और उन्होंने चुपके से दूसरी शादी कर ली. बाद में इस राज पर से पर्दा उठा और उन्हें अपनी पहली पत्नी को तलाक देना पड़ा.

शादी के कुछ साल बाद विनोद और बिंदिया के बीच झगड़े होने लगे तब बिंदिया ने विनोद को तलाक दे दिया और निर्देशक जेपी दत्ता से शादी कर ली. इसके बाद विनोद ने तीसरी शादी साल 1988 में किरण से की.

किरण और विनोद के बच्चे

किरण से विनोद को दो बच्चे रोहन और सोनिया हैं जो कि बॉलीवुड में काम करते हैं. विनोद के बच्चों के तौर पर उन्हें काम आसानी से मिल गया और उनका बेटा मॉडलिंग भी करता है.

रेखा और विनोद का रिश्ता

विनोद मेहरा और रेखा के प्यार के किस्सों ने खूब सुर्खियां बटोरीं, खबर यहां तक थी कि उन्होंने शादी भी की थी. मगर रेखा के मुताबिक वे अच्छे दोस्त थे और उनकी शादी कभी हुई ही नहीं थी. विनोद मेहरा ने रेखा को प्यार करने की खबर स्वीकार की थी लेकिन शादी के बारे में इन्होंने कभी बात नहीं की.

विनोद मेहरा की मौत कैसे हुई थी

साल 1990 में अभिनेता विनोद मेहरा को आखिरी बार हार्टअटैक आया. इस बार वे नहीं बच सके. 30 अक्टूबर 1990 को उनका निधन हो गया.

Bhanurekha Ganesan: अभिनेत्री रेखा आज भी मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं, रेखा के पति कौन हैं?