भद्दे कमेंट के लिए सिद्धार्थ को साइना से मांगनी पड़ी माफी, हो सकती है FIR

साउथ एक्टर सिद्धार्थ (Siddharth) ने बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल (Saina Nehwal) पर किए गए भद्दे कमेंट के लिए माफी मांगी है. सिद्धार्थ ने ट्वीट के जरिए साइना से माफी मांगने के लिए एक लेटर लिखा है. सिद्धार्थ के भद्दे ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोग काफी नाराज हुए थे. लोगों ने इस मामले में सिद्धार्थ को उनसे माफी मांगने की बात कही. मामला बढ़ता देख सिद्धार्थ ने अब साइना नेहवाल से माफी मांग ली है. सिद्धार्थ ने अपने लेटर में लिखा कि उनका इरादा कभी भी अपने ‘मजाक’ से किसी महिला पर कमेंट पास करना नहीं था.

Sidharth and saina
Source-social media

सिद्धार्थ (Siddharth) ने लेटर में लिखा-

“डियर साइना! मैं अपने असभ्य मजाक के लिए आपसे माफी मांगना चाहता हूं, जो मैंने कुछ दिन पहले आपके एक ट्वीट के जवाब के तौर पर लिखा था. मैं आपसे कई चीजों पर असहमत हो सकता हूं, लेकिन आपके ट्वीट को पढ़कर हुई निराशा या गुस्से को जाहिर करने के लिए मैंने जिस लहजे और शब्दों का इस्तेमाल किया, उन्हें सही नहीं ठहराया जा सकता. मैं जानता हूं कि मुझमें इससे कहीं ज्यादा विनम्रता है.”

सिद्धार्थ (Siddharth) ने आगे लिखा- “अगर किसी मजाक को समझाने की जरूरत पड़े तो इसका मतलब है कि वो एक मजाक नहीं था. इस मजाक के लिए मुझे खेद है, जो ठीक तरीके से डिलिवर नहीं हुआ.” इसके बाद खुद को फीमेल सपोर्टर बताते हुए सिद्धार्थ ने आगे लिखा कि “वह कभी किसी महिला से दुर्भावनापूर्ण इरादे से कुछ नहीं कहेंगे.” सिद्धार्थ ने उम्मीद जताई कि साइना उन्हें माफ कर देंगी.

सिद्धार्थ ने कहा आप हमेशा मेरे लिए चैंपियन हैं

सिद्धार्थ (Siddharth) ने कहा- ‘मुझे उम्मीद है कि हम अब इस बात को भुला देंगे और आप मेरे इस माफीनामे को स्वीकार करेंगी. आप हमेशा मेरे लिए चैंपियन रहेंगी.’ बता दें कि इससे पहले साइना नेहवाल ने कहा था कि ‘उन्हें नहीं पता कि सिद्धार्थ के कमेंट का क्या मतलब है, लेकिन ये शब्द ठेस पहुंचाने वाले हैं. मैं उन्हें एक एक्टर के तौर पर पसंद करती थी, लेकिन यह ठीक नहीं है. वो अपनी भावनाएं ज्यादा बेहतर शब्दों के साथ बयां कर सकते थे. अगर भारत के प्रधानमंत्री की सुरक्षा एक मुद्दा बन जाती है तो मुझे नहीं लगता कि देश में क्या सुरक्षित है.’

क्या था साइना नेहवाल का ट्वीट

दरअसल साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि ‘अगर प्रधानमंत्री की सुरक्षा पर ही सवाल खड़े हों, तो वह देश अपने आप को सुरक्षित नहीं कह सकता है. पंजाब में जो हुआ, मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करती हूं.’ साइना नेहवाल के इसी ट्वीट पर एक्टर सिद्धार्थ ने ट्वीट करते हुए double meaning शब्दों का इस्तेमाल किया था.

सिद्धार्थ पर हो सकती है एफआईआर दर्ज

सिद्धार्थ के इस कमेंट के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें नोटिस जारी करते हुए ट्विटर से उनका अकाउंट ब्लॉक करने को कहा था. इतना ही नहीं, महिला आयोग ने मामले की जांच करने और सिद्धार्थ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए महाराष्ट्र के डीजीपी को चिट्ठी लिखी है. बता दें कि सिद्धार्थ साइना से माफी मांग कर मामला वहीं खत्म कर देना चाहते हैं.

भाभी जी घर पर हैं’ शो में प्रेग्नेंट भाभी जी के सामने खुलेगा विभूति के भाई होने का राज