Take a fresh look at your lifestyle.

Pakistan के कानून से जुड़ी ये बातें सुनकर आप भी हो जायेंगे लोट पोट

ऐसा है पकिस्तान का कानून, आपको भी आएगी हंसी

भारत से कई साल पहले टूट चुका भारत का एक हिस्सा Pakistan आए दिन किसी न किसी बात के कारण दुनिया के नज़रों में बुरा बन जाता है. कभी सीज़ फायर का उल्लंघन करता है तो कभी अपनी नापाक हरकतों से. आज हम आपको Pakistan के कानून से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें सुनकर आप भी लोट पोट हो जायेंगे.

Pakistan
world atlas

1- आपको जानकर हैरानी भी होगी और हंसी भी आएगी कि पाकिस्तान की नज़रों में इजरायल कोई देश है ही नहीं और इसी बात के चलते पाकिस्तान में किसी भी नागरिक को इजरायल जाने के लिए वीज़ा ही नहीं दिया जाता है.

2- हमारे देश में जहां फ्री और ज़रूरी एजूकेशन की तरफ ध्यान दिया जाता है तो वहीं पकिस्तान में बच्चों की पढ़ाई का भी टैक्स लगता है, सूत्रों की माने तो अगर किसी स्टूडेंट की पढ़ाई में 2 लाख से ज़्यादा साल का खर्च आता है तो सरकार उस पर 5% टैक्स लगाती है.

3- पाकिस्तान में शादी से पहले डेट करना अवैध है, यहां के कानून के मुताबिक गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रैंड बनाना गैर कानूनी है.

4- पाकिस्तान में उनके प्रधान मंत्री का मज़ाक खूब उड़ाया जाता है पर आपको जानकर हैरानी होगी कि वहां के कानून के मुताबिक प्रधान मंत्री का मज़ाक उड़ाना एक अपराध है और ऐसा करने पर भारी जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.

5- ये बात आपको बहुत हैरान करेगी कि पाकिस्तान में बिना इजाज़त के किसी का फ़ोन छूना गैर कानूनी है और ऐसा करते पकड़े गए तो 6 महीने तक की जेल हो सकती है.

6- पाकिस्तान के कानून के हिसाब से किसी को स्पैम मैसेज भेजना वैध नहीं है और ऐसा करने पर 10 साल तक की सज़ा हो सकती है.

7- पाकिस्तान में कानूनी तौर पर कुछ अरबी शब्द जैसे कि अल्लाह, मस्जिद, रसूल या नबी का अंग्रेजी उच्चारण करना मना है और वहां पर इसको गैर कानूनी करार दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- क्यों इस देश में हर इंसान अपनी उम्र से एक साल बड़ा होता है?

Comments are closed.