Take a fresh look at your lifestyle.

रवि शास्त्री के बाद ये 4 खिलाड़ी बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम को क्रिकेट के गुर सिखा रहे हैं कोच रवि शास्त्री. वैसे तो अपने बड़बोलेपन के लिए भी जाने जाते हैं कोच शास्त्री. मगर क्या आपने सोचा है कि रवि शास्त्री के कोच पद से जाने के बाद टीम इंडिया के कोच पद का कौन दावेदार होगा. तो आज हम भारत के चार खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो रवि शास्त्री के बाद भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं.

courtesy-The Financial Express

सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट में इनसे बड़ा नाम और कोई हो ही नहीं सकता है. भारतीय टीम के मास्टर ब्लास्टर ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर ने तीनों फॉर्मेट में कुल 364 मैचों में 34357 रन बनाए हैं. भविष्य में सचिन को कोच बनने का मौका मिल सकता है.

कपिल देव

कपिल देव ने पहली बार भारत को 1983 में विश्व कप का चैंपियन बनाया था इनके नाम भी बहुत से रिकॉर्ड हैं. गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक कपिल देव भारतीय टीम की जान थे. वो एक आला दर्जे के ऑलराउंडर थे. उनके कोच बनने के बाद भारतीय टीम को बहुत फायदा होगा.

कोच
Source-News Track

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने अपनी प्रतिभा से कई मैचों में भारतीय टीम को जीत दिलाई है. ये तो सभी जानते हैं कि वर्तमान टीम इंडिया जिस मुकाम पर है उसकी नीव गांगुली ने ही रखी थी. गांगुली भारत के एक उम्दा बल्लेबाज थे. भविष्य में भारतीय टीम को सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ियों से कोचिंग की आवश्यकता हो सकती है.

कोच
Source-Sportskeeda

राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने अंडर -19 टीम को कोचिंग दी है. जिसने विश्व कप जीता है. अगर राहुल द्रविड़ भारतीय टीम को कोचिंग देते हैं तो भारतीय टीम 2019 विश्व कप जीत सकती है.

Comments are closed.