Take a fresh look at your lifestyle.

B’day Special : मिस भोपाल रह चुकी ‘इशिता’ यानी दिव्यंका से जुड़ी 11 बातें

छोटे पर्दे का सबसे लोकप्रिय चेहरा जिसकी खूबसूरती पर बॉलीवुड के दिग्गज सलमान खान और शाहरुख खान भी फिदा हैं. हम बात अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी दहिया की कर रहे हैं जो सीरियल्स के साथ-साथ रिएलिटी डांस शो में भी छाई रहती हैं. दिव्यंका की खूबसूरती और एक्टिंग के कायल बहुत सारे लोग हैं.

दिव्यंका त्रिपाठी से जुड़ी रोचक बातें :

दिव्यंका त्रिपाठी
source : Hindustan Times

पहले ही सीरियल से दिव्यंका त्रिपाठी बहुत मशहूर हो गयी थीं. इस सीरियल के बाद इन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किये उनमें से ‘ये हैं मोहब्बतें’ आज भी चल रहा है. दिव्यंका ने पिछले साल ही शादी की और अपने पति के साथ डांस रिएलिटी शो में हिस्सा भी लिया.

1. दिव्यंका त्रिपाठी का जन्म 14 दिसम्बर, 1984 को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ था. इनकी पढ़ाई भोपाल के नूतन कॉलेज से पूरी हुई.

2. दिव्यंका ने नेहरू इंस्टिट्यूट ऑफ माउनटेनरिंग से माउनटेनरिंग का कोर्स (पहाड़ों पर चढ़ाई) किया और राइफल शूटिंग का कोर्स भी भोपाल राइफल एकेडमी से किया है.

दिव्यंका त्रिपाठी
source : The Indian Express

3. दिव्यंका ने अपने करियर की शुरुआत भोपाल के आकाश वाणी में एंकरिंग से की. इन्होंने साल 2003 में पैंटीन जी टीन क्यून में भाग लिया और मिस ब्यूटीफुल स्किन का खिताब जीता.

4. इसके बाद दिव्यंका ने India’s Best Cinestars Ki Khoj में भाग लिया और वहां भोपाल जोन से विनर बनी. इसके बाद उन्हें मिस भोपाल का टाइटल मिला.

दिव्यंका त्रिपाठी
source : englishfashion101

5. दिव्यंका ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत दूरदर्शन पर आने वाले सीरियल टेलिफिल्म्स से की. इसके बाद उन्हें जी टीवी चैनल ने अपने सीरियल के लिए अप्रोच किया.

6. जी टीवी ने साल 2006 में आने वाला सीरियल बनूं मैं तेरी दुल्हन के लिए उन्हें लीड एक्ट्रेस का रोल ऑफर था. इस किरदार में दिव्यंका दर्शकों में बहुत लोकप्रिय हुईं.

दिव्यंका त्रिपाठी
source : YouTube

7. पहले सीरियल के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स मिले. इसके बाद दिव्यंका को बहुत लोकप्रियता मिली और उन्हें बहुत सारे सीरियल्स ऑफर हुए.

8. कुछ सीरियल में काम करने के बाद साल 2013 में उन्हें स्टार प्लस के फेमस सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में इशिता का रोल ऑफर हुआ. ये सीरियल आज भी स्टार प्लस की शान बना हुआ है.

दिव्यंका त्रिपाठी
source : The Indian Express

9. साल 2016 में दिव्यंका ने अपने को-स्टार विवेक दहिया के साथ शादी कर ली और नच बलिए-8 का खिताब जीता. इनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया जाता है.

10. दिव्यंका ने स्टार परिवार से 6 अवॉर्ड अलग-अलग कैटेगरी के लिए जीते हैं. इसके अलावा साल 2015 में शान-ए-भोपाल का खिताब भी मिला.

source : TV Serial Updates

11. दिव्यंका के इंस्टाग्राम पर करीब 7 मिलयन लोग फॉलोवर्स हैं. ये छोटे पर्दे की पहली सेलिब्रिटी हैं जिनके इतने फॉलोवर्स हैं. इसके लिए उन्होंने अपने फैंस को ‘थैंक्स’ भी कहा.

हमारे Youtube चैनल को सब्स्क्राइब कर आप भी जीत सकते हैं 3000 रुपये. इस लिंक पर क्लिक करें या Youtube पर AzabGazab सर्च करें. बेल आइकन भी प्रेस करें.

जनहित याचिका क्या होती है ?

यह भी पढें : जन्मदिन विशेष : हिंदी सिनेमा के ‘शो-मैन’ राज कपूर के 24 अनसुने किस्से

ये हैं 2017 के बेस्ट बजट Smartphone, कम कीमत और शानदार फीचर्स

Comments are closed.