Take a fresh look at your lifestyle.

Happy Birthday : क्यूट सी श्रद्धा कपूर ने पहली ही फिल्म से सबको बनाया दीवाना

श्रद्धा कपूर ने फिल्म आशिकी 2 से की थी अपने करियर की शुरुआत

आज के बॉलीवुड में खूबसूरत, चुलबुली और क्यूट सी एक्ट्रेसेस में से एक हैं श्रद्धा कपूर. जिन्होंने सुपरहिट फिल्म आशिकी-2 से अपनी खास पहचान बनाई. आज के युवा एक्टर्स में एक हैं. श्रद्धा फोर्ब्स की 30 अंडर 30 एशिया लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब हुई हैं. इस सफलता से उत्साहित श्रद्धा इसे और बेहतर करने की प्रेरणा मानती हैं. श्रद्धा बॉलीवुड के विलेन एक्टर शक्ति कपूर की बेटी हैं. श्रद्धा ने बॉलीवुड में बतौर एक्टिंग शुरुआत की थी और अब वे गाना भी गाती हैं. तो चलिए अब आपको श्रद्धा के बारे में कुछ बातें बतातें हैं.

श्रद्धा कपूर से जुड़ी बातें :

Shraddha Kapoor

1. श्रद्धा का जन्म 3 मार्च, 1989 में मुंबई में हुआ था. वे अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी हैं. उनके पिता पंजाबी हैं और माँ मराठी. वे भी अपनी माँ की तरह अपने-आप को भी एक मराठी ही मानती हैं. उनके एक बड़े भाई हैं सिद्धार्थ कपूर.

2. वे अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी और निर्देशक तेजस्विनी कोल्हापुरे की भतीजी हैं. और आशा भोंसले और लता मंगेशकर की भी भतीजी लगती हैं.

3. श्रद्धा कपूर ने अपनी स्‍कूली पढ़ाई जमना बाई नर्सी स्‍कूल से की थी और इसके बाद उन्होने अमेरिकन स्‍कूल ऑफ बॉम्‍बे में एडमिशन लिया था.

4. श्रद्धा कपूर ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘तीन पत्‍ती’ से की थी. फिल्‍म तो ज्‍यादा नहीं चली लेकिन श्रद्धा के अभिनय को सराहा गया. उन्‍हें नवोदित अभिनेत्री के तौर पर फिल्‍मफेयर अवार्ड के लिए भी नामांकित किया गया.

5. इसके बाद वे फिल्‍म ‘लव का दि एंड’ में दिखाई दीं लेकिन साल 2013 में फिल्‍म ‘आशिकी-2’ की शानदार सफलता ने उन्‍हें फिल्‍म इंडस्‍ट्री में असली पहचान दिलाई और फिल्‍म को हर तरफ से सराहा गया.

6. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत सफलता पाई और सौ करोड़ से ज़्यादा कमाई की और बॉक्स ऑफिस में यह ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

7. इसी साल में श्रद्धा और फिल्म गोरी तेरे प्यार में में दिखाई दी. इस फिल्म में वे इमरान खान की मंगेतर की भूमिका में थी. जो कि बुरी तरह फ्लॉप रही.

8. साल 2013 में एफएचएम इंडिया द्वारा कराये गये एक सर्वे में वे 100 सबसे खूबसूरत महिलाओं में इनका 5वां स्थान रहा है.

9. साल 2014 में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ आई फिल्म एक विलेन ने भी बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. ये फिल्म भी बहुत सराही गयी.

10. श्रद्धा ने बॉलीवुड में हैदर, उंगली, एबीसीडी-2, बागी, ए फ्लाइंग जेट, रॉक ऑन और ओके जानू में काम किया है जो सफल रही. इनकी आने वाली फिल्म हाफ गर्लफ्रैंड है.

यह भी पढ़ें : कार्तिक और कृति की ‘लुका छुप्पी’, देखने से पहले जानिए फिल्म की 5 खास बातें

Comments are closed.