Take a fresh look at your lifestyle.

हार्दिक पटेल की शादी : कौन हैं किंजल परिख, जिनसे हार्दिक पटेल की हो रही है शादी

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल इस महीने की 27 तारीख को परिणय सूत्र में बंध जाएंगे. हार्दिक पटेल अपने बचपन की दोस्त किंजल परिख से शादी कर रहे हैं. किंजल के मुताबिक वो और हार्दिक एक दूसरे को पिछले 7 साल से जानते हैं.

किंजल के मुताबिक,

हमलोग पिछले सात सालों से एक-दूसरे को जानते हैं और रिश्ते में हैं. हालांकि हमारे परिवारों को हमारे रिश्ते के बारे में तीन, साढ़े-तीन साल पहले ही पता चला. 23 तारीख़ को हमारी सगाई होगी और 27 को शादी होगी.

हार्दिक के मुताबिक किंजल के परिवार को पसंद नहीं था कि मैं राजनीति में आऊं. लेकिन समय के साथ सबकुछ बदलता चला गया.

हार्दिक ने अपने रिश्ते के बारे में बताते हुए कहा,

मैं और किंजल एक साथ पढ़ते थे. अहमदाबाद के चांदनगरी गांव में एक ही इलाके में रहते थे और बचपन से ही एक-दूसरे को जानते हैं. 6वीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक हम साथ-साथ पढ़े. मेरी बहन मोनिका की सहेली होने के कारण उसका मेरे घर आना-जाना लगा रहता था. मैं उसे कभी-कभी घर छोड़ने भी जाया करता था. जब हम कॉलेज पहुंचे तो मुझे लगा कि मैं किंजल से प्रेम करने लगा हूं. जब तक हम कॉलेज पहुंचे, तब तक वाॅट्सएप चालू हो चुका था. हम इसके जरिए ही बातचीत कर लिया करते थे. बाद में पाटीदार आंदोलन के दौरान मैं सूरत की लाजपोर जेल में था, तब किंजल ने मुझे लेटर लिखा था. पर मैंने उसे कभी जेल में बुलाया नहीं.

किंजल की पढ़ाई

किंजल ने बीए और एमए किया है, उसके बाद वे एचआर का कोर्स कर रही थीं. लेकिन उन्होंने एचआर का कोर्स बीच में ही छोड़ दिया और अब एलएलबी कर रही हैं.

किंजल परिख
किंजल परिख

कहां होगी शादी

शादी सुरेंद्र नगर के दिगसर दाणावाड गांव में पारंपरिक तौर-तरीके से होगी. किंजल परिख मूल रूप से विरमगाम की रहने वाली हैं, पर फिलहाल वो अपने परिवार के साथ सूरत में रहती हैं. हालांकि हार्दिक की ओर से शादी को लेकर कोई बात सामने नहीं आई है. लेकिन उनके पिता ने शादी की बात की पुष्टि की है.

दुनिया का इकलौता देश, जहां पब्लिक ट्रांसपोर्ट फ्री हो गया है

Comments are closed.