Take a fresh look at your lifestyle.

एक हफ्ते में कितनी बार धोएं बाल, यहां मिलेंगे सारे जवाब

बालों को लेकर कई सवाल ऐसे हैं जो हमारे इर्द-गिर्द घूमा करते हैं. उनमे से सबसे अहम सवाल बालों को धोने को लेकर है. अक्सर लोग इस बात से कन्फ्यूज रहते हैं कि आखिर एक हफ्ते में बालों को कितनी बार धोएं. अगर आपको भी ये बात परेशान कर रही है तो यहां आपकी परेशानी का हल है.

कुछ लोगों की आदत बालों को रोज धोने की होती है. तो वहीं कुछ लोग बालों को रोज कंडिश्नर भी करते हैं. वैसे तो ऐसा कोई नियम नहीं है कि बालों को कब और कैसे धोएं. पर बालों को सही तरह से धोने से आपके बाल लंबे समय तक खूबसूरत और स्वस्थ बने रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें- प्रेंग्नेंसी के दौरान कहीं आप भी तो नहीं खाती ऐसा खाना.?

अगर आपके बाल ऑयली हैं तो आप हफ्ते में दो बार अपने बालों को धो सकती हैं. रोज बालों को धोने से आपके बाल रूखे और बेजान हो सकते हैं. बालों को रोज धोने से आपके स्कैल्प में मौजूद तेल सूख जाता है और बालों को बेजान बना देता है.

ये भी पढ़ें- इस तरह होने वाले बच्चे को भी हो सकती है डायबिटीज

मोटे और घुंघराले बाल तो काफी समय तक न धोने पर भी बेजान नहीं लगते. पर हल्के और पतले बाल लंबे समय तक न धोने पर बेजान लगते हैं. तो ये आपके बालों पर डिपेंड करता है कि आप बालों को कब और कैसे धोएं. अगर आपके बाल घुंघराले हैं तो आपको उसे रोज धोने की जरूरत नहीं.

ये भी पढ़ें- 30 की उम्र कर चुकी हैं पार, तो ये खबर सिर्फ आपके लिए

औएली बालों में आप ड्राई शैंपू का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. बालों की सफाई जरूरी है. बालों को सही समय और सही तरह से धोने से आप बालों की सफाई के साथ-साथ उसकी खूबसूरती भी बरकरार रख सकती हैं.

Comments are closed.