Take a fresh look at your lifestyle.

किसी विदेशी नहीं बल्कि, इस भारतीय खिलाड़ी से है कप्तान कोहली की रैंकिंग को खतरा

हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के फुल टाइम कप्तान विराट कोहली ने हिस्सा नहीं लिया, इस पुरे टूर्नामेंट के दौरान विराट का बल्ला खामोश रहा और वो क्रिकेटिंग एक्शन से दूर रहे. ज़ाहिर सी बात है इस रेस्ट टाइम का उनकी आईसीसी बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग को कोई फायदा नहीं मिला.

Source – The Asian Age

वहीँ दूसरी ओर रोहित शर्मा को एशिया कप के दौरान शानदार प्रदर्शन का लाभ मिला और वे आईसीसी वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों में दूसरे क्रम पर पहुंच गये हैं.

जहाँ एक तरफ एशिया कप के दौरान विराट कोहली ने क्रिकेट से रेस्ट लिया, रोहित शर्मा ने एशिया कप के 5 मैचों में 106 के औसत से 317 रन बनाये. टूर्नामेंट के दौरान रोहित शर्मा ने 1 शतक भी लगाया. रोहित शर्मा दो स्थानों की छलांग लगाकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे क्रम पर पहुंचे गए हैं.

Sources : Deccan Chronicle

ये रोहित शर्मा के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, वे इससे पहले इस वर्ष जुलाई में भी दूसरे क्रम पर पहुंचे थे. ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी वनडे रैंकिंग में अब रोहित के 842 अंक हो गये हैं.

हालांकि विराट कोहली 884 अंकों के साथ अभी भी आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष क्रम पर है काबिज़ हैं. क्रिकेट पंडितों की मानें तो मौजूदा आंकड़ों के हिसाब से रोहित शर्मा अपने प्रदर्शन के बल पर विराट कोहली को शीर्ष रैंकिंग से कभी भी अपदस्थ कर सकते हैं.

Source : Twitter

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा टीम इण्डिया के गब्बर शिखर धवन भी आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 5 जगह बनाने में सफल रहे हैं. शिखर धवन अब इस लिस्ट में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Source : Crickbuzz

एशिया कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे शिखर धवन ने 5 मैच में करीब 69 की औसत से 342 रन बनाये. इस दौरान उन्होंने 2 शतक भी लगाये हैं. और वो चार स्थानों की छलांग के साथ वनडे रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं. पर विराट कोहली जब मैदान पर एक्शन में आयंगे तब माज़रा कुछ और ही होगा.

Comments are closed.