Take a fresh look at your lifestyle.

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने से क्या भारत को होगा फायदा ?

ICC World cup 2019:

पुलवामा में  हुए हमले से भारत के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट भी काफी गुस्से में है. भारत के CRPF जवान शहीद हो गए और इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ माना जा रहा है. भारत में हर कोई पाकिस्तान से किसी प्रकार के संबंध न रखने पर जोर दे रहा है.

इस हमले के बाद भारत के किसानों ने पाकिस्तान में टमाटर भेजने से इनकार कर दिया है. तो बॉलीवुड ने फिल्म को रिलीज करने से इनकार कर दिया और पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध भी लगाने की मांग र रहे हैं. जिन स्टेडियमों में पाकिस्तान क्रिकेटरों की तस्वीरें लगी थीं उन्हें भी हटा दिया गया है.

Ind vs Pak

16 जून को होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

इस मामले की आंच अब 2019 क्रिकेट विश्व वर्ल्ड कप तक भी पहुंच गई है. इंग्लैंड में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप में 16 जून को भारत और पाकिस्तान का मोस्ट अवेटेड मैच है. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला फाइनल से भी बड़ा मैच माना जाता है. आयोजकों की कोशिश रहती है कि विश्व कप में भारत-पाकिस्तान आपस में भिड़े. इससे टूर्नामेंट को जबरदस्त मुनाफा भी होता है.

Ind vs Pak

भारतीय खिलाड़ियों ने किया मैच का विरोध

भारत के कई खिलाड़ियों ने तो ये कहना भी शुरू कर दिया कि विश्व कप में भारत को पाकिस्तान से मैच नहीं खेलना चाहिए. पहले भी कुछ देश ऐसा कर चुके हैं. एक बार श्रीलंका में ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज ने सुरक्षा के कारणों के चलते श्रीलंका में जाकर खेलने से इनकार कर दिया था. यदि पाकिस्तान से भारत खेलने से इनकार कर देता है तो ऐसे में पाकिस्तान को विश्व कप में फायदा हो जाएगा.

क्रिकेट
Pakistan-Cricket-Team

भारत के न खेलने पर पाकिस्तान को होगा फायदा

अगर भारत और पाकिस्तान फाइनल या सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे तो  क्या तब भी मैच को छोड़ा जा सकता है? लेकिन ऐला करने पर भारत को भयंकर नुकसान उठाना पड़ सकता है. यदि भारत फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मैच छोड़ देता है तो बैठे-बिठाए ही पाकिस्तान वर्ल्ड चैंपियन बन जाएगा. यहां हमें ये बात नहीं भूलनी चाहिए कि खेल हमेशा से ही राजनीति से ऊपर है, लेकिन हम उस देश के खिलाफ नहीं खेल सकते जो जो हमारे जवानों के खून बहा रहा हो.

Comments are closed.