Take a fresh look at your lifestyle.

नागपुर वनडे के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने दी ऑस्ट्रेलिया को पटखनी

IND vs AUS:

भारत ने नागपुर में खेले गए एक रोमांचक मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में भी आठ रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पांच मैचों वाली वनडे सिरीज़ में भारत 2-0 से आगे हो गया है.

ऑस्ट्रेलिया को आख़िरी ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे और मैदान में नाथन लियोन और मार्कस स्टोइनिस थे. मार्कस ओवर के पहले बॉल में ही विजय शंकर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

कुलदीप ने लिए तीन विकेट

एम्पायर के इस फ़ैसले पर स्टोइनिस ने रिव्यू भी लिया लेकिन कोई फ़ायदा नहीं मिला. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 49.3 ओवर में 242 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से अर्द्धशतक मारने वाले मार्कस स्टोइनिस एकमात्र खिलाड़ी रहे. मार्कस के बाद पीटर हैन्ड्सकोम्ब ने सबसे ज़्यादा 48 रन बनाए. भारत की तरफ़ से कुलदीप यादव ने सबसे ज़्यादा तीन विकेट झटके.

भारतीय ओपनरों ने किया निराश

इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 250 रनों का स्कोर खड़ा किया था. नागपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले फ़ील्डिंग करने का फ़ैसला किया था. भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने लेकिन शर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गए और शिखर धवन 21 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गए.

कोहली का 40वां शतक

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 120 गेंद पर 116 रनों की शानदार पारी खेली. कोहली के वनडे क्रिकेट करियर का यह 40वां शतक है. कोहली के बाद कोई भारतीय बल्लेबाज़ 50 का भी आँकड़ा नहीं छू पाया. विजय शंकर ने 41 गेंदों पर 46 रन बनाए. इसके अलावा अंबाती रायडू ने 18, केदार जाधव 11, धोनी शून्य और जाडेजा ने 21 रन बनाए.

Comments are closed.