Take a fresh look at your lifestyle.

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले करेगा बल्लेबाजी

IND vs AUS:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज में हार का बदला लेने के लिए तैयार है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज से पहले खेली गई दो टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी. भारतीय इस सीरीज को इस साल इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो आईसीसी वर्ल्ड के लिए आखिरी तैयारी के रूप में देख रही है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस सीरीज में टीम की घोषणा से पहले कई खिलाड़ियों को आजमाना चाहेंगे.

ind vs aus

भारत और ऑस्ट्रेलिया में किसका पलड़ा रहा है भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए कुल 131 वनडे मैच खेले गए है, जिनमें से भारत ने 47, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 74 मैच जीते हैं. दोनों देशों के बीच 10 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला है. भारतीय सरजमीं पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 56 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से 25 मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 26 मैच जीते हैं. भारत में दोनों टीमों के बीच खेले गए 5 मैचों के कोई परिणाम नहीं निकले हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं –

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अम्बाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, विजय शंकर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा.

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शार्ट, शॉन मार्श, मार्कस स्टोइनिस, उस्मान ख्वाजा, एलेक्स कारे, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एशटन टर्नर, एडम जम्पा, जेसन बेहरेनडोर्फ, झाय रिचर्डसन, पैट कमिंस, एंड्रयू टाई, नाथन कूल्टर नाइल और नाथन लायन.

 

 

Comments are closed.