Take a fresh look at your lifestyle.

पांच मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामनें होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS: रिकॉर्ड के आइने में कौन किस पर पड़ रहा है भारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए दो मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से अपने करते हुए पहली बार भारत में टी20 सीरीज जीत ली है. दोनों टीमें अब 2 मार्च से पांच वनडे मैचों की सीरीज में आमने-सामनें होंगी.

भारतीय टीम ने जनवरी में ही ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलिया में द्वपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का कमाल किया है. इन दोनों टीमों के बीच खेली गई पिछली दोनों वनडे सीरीज टीम इंडिया ने ही जीती हैं.

भारत vs ऑस्ट्रेलिया का वनडे रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए कुल 131 वनडे मैचों में से भारत ने 47 जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 74 मैच जीते हैं, बाकी 10 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला है.

भारत vs ऑस्ट्रेलिया का भारत में वनडे रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक भारत में खेले गए 56 वनडे मैचों में से भारत ने 25 जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 26 मैच जीते हैं, 5 मैचों के कोई परिणाम नहीं निकले हैं.

आमने-सामनें
IND vs AUS

भारत vs ऑस्ट्रेलिया: द्विपक्षीय वनडे सीरीज का रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल नौ वनडे सीरीज खेली गई हैं, जिनमें से ऑस्ट्रेलिया ने पांच वनडे सीरीज जबकि भारत ने चार सीरीज जीती हैं. इन नौ में से सात द्वपक्षीय सीरीज भारत में खेली गईं जिनमें ऑस्ट्रेलिया ने चार जबकि भारत ने तीन सीरीज जीती हैं.

ऑस्ट्रेलिया में इन दोनों टीमों के बीच दो द्विपक्षीय सीरीज खेली गई हैं, जिनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 2016 में खेली सीरीज 4-1 से जीती थी जबकि भारत ने 2019 में खेली गई सीरीज 2-1 से जीती.

 

 

Comments are closed.