Take a fresh look at your lifestyle.

धोनी और केदार ने कंगारुओं के गुरूर को किया चूर, भारत ने जीती वनडे सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में आज तीसरा वनडे मैच खेला गया. ये मैच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच था. दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर थी. टेस्ट सीरीज में करारी हार के बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया जहां अपनी सीरीज बचाने का प्रयास कर रही थी पर मिस्टर फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव ने उनके इस सपने पर पानी फेर दिया है. इमकी बदौलत भारत ने पहली बार बायलेटरल सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर इतिहास रच दिया है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के आखिरी मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने वनडे करियर का 70वां अर्धशतक भी जड़ा है. साथ ही उन्होंने 3 मैचों की सीरीज में उन्होंने हर मैच में फिफ्टी बनाया है. आज भी रोहित-विराट के आउट होने के बाद धोनी से ही उम्मीदें बढ़ गई थी.

India Cricket

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को 231 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करते हुए जब विराट ने जेई रिचर्डसन की गेंद पर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट हुए. पर कोहली ने धोनी के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी कर चुके थे. उनसे पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन आउट हो चुके थे.

Kedar Jadhav

शिखर धवन को मार्कस स्टॉइनिस ने आउट किया. धवन ने 46 गेंदों पर 23 रन ही जोड़े थे. रोहित शर्मा को पीटर सिडल ने आउट किया. हिटमैन ने 17 गेंदों पर 9 रन बनाए थे. कोहली को रिचर्डसन ने आउट किया. उन्होंने 62 गेंदों पर 46 रन बनाए थे. अर्धशतक के बेहद करीब आकर वो आउट हुए. केदार जाधव ने भा धोनी के साथ मिलकर अर्धशतकीय पारी खेली उनके द्वारा ही भारत ने 7 विकेट से सीरीज अपने नाम कर लिया.

 

Comments are closed.