Take a fresh look at your lifestyle.

पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को भारतीय वायुसेना ने किया ढेर

पाकिस्तानी लड़ाकू विमान सीमा पार करने की कर था कोशिश

भारतीय वायुसेना ने जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तानी लडाकू विमान एफ-16 को मार गिराया है. नौशेरा के लाम सेक्टर में भारत ने पाक विमान को निशाना बनाया. जिस विमान को भारत ने उड़ाया है उसमें से पैराशूट से पायलट को नीचे कूदते हुए देखा गया है.

इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तानी जेटों ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया था. पाक विमानों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर के सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रवेश किया था. हालांकि पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि इस ऑपरेशन में एफ-16 विमान का इस्तेमाल ही नहीं किया है.

भारतीय वायुसेना हाईअलर्ट पर

भारतीय वायुसेना हाईअलर्ट पर है. वायुसेना को पाकिस्‍तानी हरकत को देखते ही बमबारी करने के आदेश दिए गए हैं. भारत के सभी फॉरवर्ड एयरबेस को अलर्ट पर रखा गया है.

हालांकि भारतीय वायुसेना की तरफ अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. भीमबर गली और लाम में तीन पाकिस्‍तानी जेट ने सीमा क्षेत्र का उल्‍लंघन किया है. हालांकि भारतीय विमानों ने पाकिस्‍तान के विमानों को वापस खदेड़ दिया. उधर, सुरक्षा के लिहाज से श्रीनगर हवाई अड्डे पर आम हवाई सेवाएं रोक दी गई हैं. श्रीनगर एयरपोर्ट से अगले आदेश तक सभी सेवाएं बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. कमर्शियल विमानों को श्रीनगर से डायवर्ट कर दिया गया है.

गृह मंत्री की अध्‍यक्षता में चल रही हाईलेवल बैठक

अपुष्‍ट खबर है कि घुसपैठ के बाद भागते हुए पाकिस्‍तानी विमानों ने कुछ बम भी गिराए हैं. हालांकि अभी जान-माल के किसी नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है. इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्‍यक्षता में एक हाईलेवल बैठक चल रही है, जिसमें एनएसए अजीत डोभाल, गृह सचिव अनिल गौबा, रॉ और आईबी के प्रमुख भी शामिल हैं.

वहीं, पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा कि ‘MoFA द्वारा जारी आदेश के बाद आज सुबह पाकिस्‍तानी एयरफोर्स हमलों के जवाब में भारतीय वायुसेना के विमानों ने LoC को पार कर लिया. पीएएफ ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के अंदर दो भारतीय विमानों को मार गिराया. विमान में से एक पीओके के अंदर गिरा, जबकि दूसरा भारतीय कश्‍मीर क्षेत्र के अंदर गिरा. इसके बाद पीओके में गिरे एक भारतीय विमान के पायलट को हमने गिरफ्तार किया’.

 

 

Comments are closed.