Take a fresh look at your lifestyle.

टूटा भारत के क्लीन स्वीप का सपना, न्यूजीलैंड की महिला टीम ने दी मात

भारत और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच के बीच चल रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहले ही 2 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया था. रिकार्ड 200वां वनडे खेलने वाली कप्तान मिताली राज ने मैच से पहले क्लीन स्वीप के लक्ष्य पर जोर दिया था लेकिन पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई उनकी टीम 149 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड ने यह लक्ष्य 29.2 ओवर में ही हासिल कर लिया.

India-Women

149 रन पर आउट हो गई टीम

भारत की तरफ से तीसरे नंबर पर उतरी दीप्ति शर्मा ने 90 गेंद में सबसे ज्यादा 52 रन बनाए. भारत का स्कोर 35वें ओवर में चार विकेट पर 117 रन था और पूरी टीम 44 ओवर में 149 रन पर आउट हो गई. भारत के गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. दोनों टीमों के बल्लेबाजों के लिए ये पिच काफी चुनौतीपूर्ण थी. भारतीय पुरूष टीम भी श्रृंखला के तीन मैच जीतने के बाद चौथे मैच में यहां 92 रन पर आउट हो गई थी.

India-Women

न्यूजीलैंड की अन्ना पीटरसन ने लिए 4 विकेट

न्यूजीलैंड के लिए आफ स्पिनर अन्ना पीटरसन ने 10 ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज लिया ताहूहू को तीन विकेट मिले. पहले दो मैचों में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का प्रदर्शन इतना दमदार था कि मध्यक्रम को खेलने की जरूरत ही नहीं पड़ी. हरमनप्रीत कौर यहां बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन 40 गेंद में 24 रन ही बना सकी.

क्लीन
India-Women

अपने 200वें वनडे में मिताली भी कोई कमाल नहीं कर सकी और 28 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हुई. न्यूजीलैंड के लिए सूजी बेट्स ने 57 और एमी सैटर्थवेट ने नाबाद 66 रन बनाए. मंधाना को प्लेयर आफ द सीरिज चुना गया. तीन मैचों की टी20 श्रृंखला छह फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होगी.

Comments are closed.