Take a fresh look at your lifestyle.

इस तरह पायें INSTAGRAM के फालतू पोस्ट से छुटकारा

unfollow किये बिना पाईये किसी के भी पोस्ट से छुटकारा

आजकल फेसबुक, व्हॉट्सएप्प से ज्यादा INSTAGRAM का चलन बढ़ गया है. लोग इंस्टाग्राम पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं. खाली टाइम में व्यस्त रहना का सबसे अच्छा जरिया आजकल लोगों के लिए इंस्टाग्राम है. साथ ही फोटो शेयर करने का सबसे अच्छा प्लैटफॉर्म है.

हमारे दोस्त दिनभर कुछ ना कुछ पोस्ट करते रहते हैं और यही वजह है कि अक्सर ऐसा होता भी है कि इंस्टाग्राम पर कई यूजर्स ऐसे होते हैं जिनके लगातार ‘पोस्ट’ और ‘स्टोरी’ अपडेट्स हमें परेशान करने लगते हैं. एक ही यूजर के बार-बार आ रहे पोस्ट से हम परेशान तो होते ही हैं. इसकी वजह से हमारे बाकी दोस्तों के पोस्ट छिप जाते हैं और हम अपने बाकी दोस्तों के पोस्ट से रुबरू नहीं हो पाते है.

ऐसे में हम चाह कर भी अपने दोस्तों को अनफॉलो नहीं कर सकते हैं. हैक्स क्वीन नाम की एक लड़की ने इंस्टाग्राम के ऐसे फीचर के बारे में बताया है जिससे आप Unfollow किए बिना भी किसी की ज़्यादा पोस्ट से छुटकारा पा सकते हैं.

पोस्ट को किया जा सकता है म्यूट

इसके लिए सबसे पहले जिस भी फ्रेंड की पोस्ट को आपको म्यूट करना है उसकी पोस्ट पर जाएं. पोस्ट के राइट साइड में ऊपर की तरफ 3 डॉट दिखेगा. उसपर टैप करें इसके बाद आपको Mute post का ऑप्शन दिखाई देगा.

इसे सेलेक्ट कर लें. इसमें आप Mute Post या Mute Post & Story दोनों को सेलेक्ट कर सकते हैं. इसे आप खुद से करके देखेंगे तो आप आसानी से समझ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- इस देश में स्कर्ट पहनी लड़की की तस्वीर लेने पर हो जाएगी जेल

Comments are closed.