Take a fresh look at your lifestyle.

अब कोई दूसरा नहीं पढ़ सकेगा आपकी Whatsapp chat, जारी हुआ नया फीचर

अभी तक Whatsapp को लॉक करने का फीचर नहीं था. यूजर्स दूसरों से अपनी चैट को सुरक्षित रखने के लिए प्ले स्टोर में मौजूद थर्ड पार्टी का इस्तेमाल करते हैं. अब ios यूजर्स को अपने Whatsapp को लॉक करने के लिए अलग से किसी ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा.

Whatsapp, Image Source-MizPee

Whatsapp ने ios यूजर्स के लिए बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन का सपोर्ट दे दिया है. जिसकी मदद से यूजर्स को Whatsapp को face id या touch id के जरिए lock करने की सुविधा मिलेगी. हालांकि Android यूजर्स के लिए ये फीचर कब तक रॉल आउट होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. इस फीचर को सबसे पहले  WeBetaInfo  ने स्पॉट किया है.

ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल

Whatsapp ने 2.19.20 वर्जन के साथ फीचर को रोलऑउट किया गया है. इसके लिए सबसे पहले ios यूजर्स को Whatsapp के 2.19.20 वर्जन को डाउनलोड करना होगा.

Biometric Authentication, Image Source-psafe.com

1– Settings में जाकर Privacy पर Select करें.

2-फिर सबसे आखिरी में Screen Lock दिखेगा. इस पर टैप करने के बाद Require Face ID या  Touch ID दिखेगा.

3-यहां पर आपको चार ऑप्शन दिखेंगे. सबसे ऊपर Immediately का ऑप्शन दिखेगा. इस ऑप्शन का इस्तेमाल करने पर Whatsapp open करने के लिए हर बार Face ID और Touch ID की जरुरत पड़ेगी. जबकि 1 मिनट, 15 मिनट और 1 घंट का ऑप्शन को चुनने पर समयानुसार Whatsapp लॉक हो जाएगा.

Face ID Recogination, Image Source-Gizbot

बिना Whatsapp खोले दे सकेंगे Reply

अगर आपके पास iphone X, iphone XS, iphone XS Max और iphone XR है तो आप Whatsapp lock फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस नए फीचर के साथ ही यूजर्स ऐप्लीकेशन को बिना खोले ही नोटिफिकेशन में दिख रहे मैसेज को पढ़कर उनका रिप्लाई भी दे सकेंगे. साथ ही बिना ऑथेंटिकेशन के Whatsapp calls का भी जवाब दे सकेंगे. Android यूजर्स के लिए ऐसे ही फीचर की टेस्टिंग की जा रही है.

अब कोई दूसरा नहीं पढ़ सकेगा आपकी Whatsapp chat, जारी हुआ नया फीचर

Comments are closed.