Take a fresh look at your lifestyle.

इस भारतीय गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया से लिया 2013 के आंसुओं का बदला

टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा केवल टेस्ट मैच में टीम की ओर से खेलते हैं. उन्हें टीम इंडिया की तरफ से वनडे मैच खेले एक अरसा हो गया. इशांत इस समय भारतीय टीम में टेस्ट मैचों में सबसे अनुभवी और सबसे ज्यादा विकेट लेने वालें गेंदबाज हैं. उनकी बुमराह और शमी की जोड़ी टेस्ट मैचों में भारतीय टीम को कई जीत दिलाने में कामयाब रही है.

Ishant Sharma

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में भी इशांत की गेंदबाजी शानदार रही. वनडे और IPL में इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड कोई अच्छा नहीं रहा है. पिछले साल IPL में इस खिलाड़ी को किसी भी टीम ने अपने साथ नहीं जोड़ा था. इस साल दिल्ली वालों ने बड़ा दिल दिखा कर इस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा है.

Ishant Sharma

जब फूट फूटकर रोएं थे इशांत शर्मा

एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए इशांत शर्मा ने 2013 के उस भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच के बारे में बताया जो मोहाली में खेला जा रहा था. इशांत ने कहा कि मैं हमेशा अपने आप पर कठोर रहा हूं. मैं उन लोगों में नहीं हूं जो चीजों को कालीन के नीचे छुपा दें. मैंने भारत को मैच हरा दिया था. मैं एक दिन नहीं बल्कि कम से कम 15 दिन तक रोता रहा था.

Ishant Sharma

इशांत ने एक ओवर में लुटाए थे 30 रन

ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर थी और मोहाली में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था. मैच में स्थिति यहां तक पहुंच चुकी थी कि अंत में ऑस्ट्रेलिया को 18 गेंदों पर 44 रन चाहिए थे. मुकाबला धीरे-धीरे भारत की मुट्ठी में आता दिखने लगा था लेकिन फिर जो हुआ उसने सबके होश उड़ा दिए. इशांत ने 48 वें ओवर में 30 रन लूटा दिएं. और ऑस्ट्रेलिया ये मैच जीत गया.

 

Comments are closed.