Take a fresh look at your lifestyle.

पहले T20 में बुमराह ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले सबसे तेज खिलाड़ी

विशाखापट्नम में बुमराह का नया कीर्तिमान

विशाखापट्नम में भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में तीन विकेट लेकर टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. तीन विकेट चटकाने के साथ ही बुमराह टी-20 में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. टीम इंडिया के इस डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 48 विकेट था, जो अब 51 हो गया.

Bumrah

बुमराह अश्विन से बस एक विकेट हैं पीछे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में बुमराह ने 51 विकेट के साथ ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. वो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 या उससे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इस मामले में वो केवल रविचंद्रन अश्विन के 52 विकेट से एक विकेट पीछे हैं. भारत की तरफ से आर. अश्विन ही एक मात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने टी-20 में 50 से अधिक विकेट लिए हैं. अश्विन के नाम इस समय टी-20 में 52 विकेट दर्ज हैं.

Bumrah

आफरीदी के नाम है T20 के सबसे ज्यादा विकेट

एक ओर जहां अश्विन ने 46 टी20 मैचों में 22.94 की औसत से 52 विकेट हासिल किए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी के नाम है, जिन्होंने 98 विकेट लिए हैं. बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल के 50 रन की अर्धशतकीय पारी और कुल्टर नाइल की तूफानी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को रोमांचक टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को तीन विकेट से हराया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

Comments are closed.