Take a fresh look at your lifestyle.

Free Calling के लिए आया Jio का नया ऐप, एक साथ 10 लोगों से कर सकेंगे बात

jio-group-talk-application-launched-for-android-users

Reliance कंपनी ने एंड्रायड यूजर्स के लिए एक बेहतरीन ऐप्लीकेशन लॉन्च किया है. जिसका नाम Jio Talk Group ऐप्लीकेशन है. इस ऐप्लीकेशन की मदद से Android यूजर्स एक साथ 10 लोगों से वॉयस कॉलिंग के माध्यम से बात कर सकते हैं. हालांकि इस ऐप का सिर्फ वो ही इस्तेमाल कर सकते हैं जिनके पास जियो की सिम उपलब्ध है. कंपनी ने इस ऐप का ट्रायल वर्जन पेश किया है. आइए जानते हैं इस ऐप की क्या खूबियां हैं और इसे कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है.

ऐप में मिलेंगी ये सुविधाएं

Reliance कंपनी के नए ऐप जियो टॉक ग्रुप की खासियत ये है कि इस ऐप के माध्यम से जियो यूजर्स एक साथ 10 लोगों को कॉन्फ्रेन्स कॉल के जरिए जोड़ सकते हैं. इस ऐप के जरिए न केवल जियो यूजर्स को बल्कि लैंडलाइन नंबर को भी ग्रुप में जोड़ा जा सकता है. इस ऐप में लैक्चर और म्यूट मोड जैसी सुविधा भी मिलेगी.

Jio Group Talk Application,, The Indian Express

म्यूट मोड की मदद से आप कॉलिंग के दौरान किसी भी व्यक्ति को ग्रुप में म्यूट कर सकते हैं. इसके अलावा लैक्चर मोड को भी चालू कर सकते हैं. जिसमें कॉलिंग के दौरान केवल एक व्यक्ति बोलेगा और बाकी सिर्फ आवाज सुन सकेंगे. जल्द ही कंपनी इसमें वीडियो कॉलिंग फीचर को भी जोड़गी.

Jio Group Talk App logo, Image Source- PhoneRadar

इस तरह करें इस्तेमाल

1.सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Jio Group talk app को डाउनलोड करें. प्ले स्टोर पर इस ऐप को One Group Calling  App के तौर पर लिस्ट किया गया है.

2.ऐप को डाउनलोड करने के यूजर्स को अपना जियो नंबर से साइन इन करना होगा.

3.इसके बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगा जिसके जरिए आपको वेरिफिकेशन करना होगा.

4.रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरा होने के बाद जियो के न्यू कॉन्फ्रेंस कॉलिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे.

Comments are closed.