Tech 360

सिर्फ ऑन-ऑफ करने के लिए नहीं होता स्मार्टफोन में लगा पॉवर बटन, क्या है छुपी हुई सेटिंग

सैमसंग या ओप्पो के फोन हैं तो इस तरह की सुविधा का आप आसानी से फायदा उठा सकते हैं

स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना कौन नहीं जानता. फोन की सारी सेटिंग आप यूं ही चुटकियों में समझ लेते हैं. लेकिन क्या आपने कभी अपने फोन में लगे पॉवर बटन के बारे में जानने की कोशिश की है? अभी तक आपको सिर्फ इसके ऑन और ऑफ़ करने के बारे में जानते होंगे. लेकिन आप इसके अलावा और भी कई काम कर सकते हैं.

Azab Gazab
photo credit-iOS Gadget Hacks

जब हमारे पास मौजूद स्मार्टफोन के सेंसर ठीक तरीके से काम नहीं करते या फिर कॉल उठाने और काटने में दिक्कत होती है तो इस समस्या से निपटने के लिए आपका पॉवर बटन आपके बेहद काम आने वाला है. दरअसल आप एक फीचर से सभी काम कर सकते हैं. जिसके लिए आपको किसी तरह के एप को भी इंस्टाल नहीं करना होगा.

अगर आपके पास सैमसंग या ओप्पो के फोन हैं तो इस तरह की सुविधा का आप आसानी से फायदा उठा सकते हैं. इस खास फीचर के जरिये आप फोन के पॉवर बटन से कॉल काटने से लेकर रिसीव करने का काम कर सकते हैं. अब आप इस फीचर का कैसे इस्तेमाल कार सकते हैं आइये जानते हैं.

Azab Gazab
photo credit-MakeUseOf

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना होगा और वहां पर आपको Accessibility के ऑप्शन में जाना होगा.

Accessibility में जाने के बाद आपको नीचे की तरफ में पॉवर बटन इंड्स कॉल (Power Button Ends Call) का ऑप्शन भी दिखाई देगा, उसे आपको ऑन करना होगा. जिसके बाद आप पॉवर बटन से कॉल को इंड कर सकते हैं, इसके अलावा कई फोन में तो कॉल को रिसीव करने का भी ऑप्शन होता है.

Xiaomi ने लॉन्च किया नया Smart Speaker, जानें इसके खास फीचर्स

Tags
Show More
Close
Close