Take a fresh look at your lifestyle.

किंग कोहली की टेस्ट गद्दी डगमगाई, केन विलियम्सन बन सकते हैं नंबर वन

केन विलियम्सन छीन सकते हैं कोहली नंबर वन कुर्सी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मौजूदा समय में तीनों ही फॉर्मेट में विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज में से एक हैं जो इस समय वनडे क्रिकेट रैंकिंग में पहले पायदान पर मौजूद हैं. विराट कोहली पिछले लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं लेकिन अब इनके पहले स्थान को नजर लग गई है.

विराट कोहली भले ही अभी टेस्ट क्रिकेट की बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं लेकिन उनके इस स्थान को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने एक बड़ा खतरा पैदा कर दिया है.

कोहली से सिर्फ 7 अंक पीछे हैं केन विलियम्सन

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में केन विलियम्सन ने 200 रनों की शानदार पारी खेली और इस पारी के साथ ही उन्होंने रैंकिंग में जबरदस्त उछाल हासिल करने हुए 18 अंकों के सुधार के साथ 915 अंक हासिल कर लिए हैं.

कोहली के हैं टेस्ट में 922 रेटिंग अंक

केन अब विराट कोहली के नंबर वन रैंकिंग से केवल 7 अंक ही पीछे रह गए हैं. विराट कोहली के इस समय टेस्ट रैंकिंग में 922 अंक हैं। ऐसे में केन विलियम्सन के पास विराट कोहली को पीछे करने का बड़ा मौका है.

क्योंकि एक तरफ जहां केन को बांग्लादेश के खिलाफ अभी भी दो टेस्ट मैच खेलने हैं तो वहीं विराट कोहली को अब विश्व कप से पहले तक तो कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना हैं. ऐसे में साफ नजर आ रहा है कि केन विलियम्सन का अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में विराट कोहली को पछाड़ सकते हैं.

Comments are closed.