Take a fresh look at your lifestyle.

इन रिकॉर्डों की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स बना है IPL का बाप

चेन्नई सुपर किंग्स तीन IPL जीतने वाली एक बेहतरीन IPL टीम है. चेन्नई सुपर किंग्स IPL की मौजूदा चैंपियन भी है. सुपर किंग्स IPL के 12वें सीजन में भी कमाल कर सकते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी की जिम्मेदारी धोनी के हाथों में ही रहती है इसलिए इस टीम के करोड़ों फैंस हैं जो उसे बहुत प्यार करते हैं. पर क्या आपको पता है सुपर किंग्स के पास IPL के ऐसे रिकॉर्ड हैं जो कोई तोड़ नहीं सकता है.

Chennai-Super-Kings

CSK ने पॉवर प्ले में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

CSK ने IPL पॉवर प्ले में 100 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. जिस मुकाबले में चेन्नई ने ये कारनामा किया था उसमें सुरेश रैना ने 25 गेंदों में 87 रन बनाए थे. ये मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ था.

9 बार IPL फाइनल में पहुंची है CSK

धोनी की अगुवाई वाली CSK 2009 और 2014 के अलावा हर सीजन में फाइनल तक पहुंची है.

Chennai-Super-Kings

ब्रावो ने लिए हैं एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट

चेन्नई के ड्वेन ब्रावो बेहतरीन खिलाडी़ हैं. साल 2013 में ब्रावो ने 18 मुकाबलों में 32 विकेट लिए थे जो कि एक रिकॉर्ड है.

धोनी ने IPL के 145 मैचों में की है कप्तानी

एमएस धोनी के नाम भी एक खास रिकॉर्ड दर्ज है. धोनी ने करीब 145 मुकाबलों में CSK की कप्तान की है और कहीं ना कहीं किसी भी खिलाड़ी ने इतने मुकाबलों में कप्तानी नहीं की है.

किंग्स
Chennai-Super-Kings

CSK ने जीते हैं 3 IPL सीजन

CSK ने IPL के तीन फाइनल मुकाबले अपने नाम किए हैं. 2010, 2011 और 2018 में जीत दर्ज कर CSK ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है. देखा गया है कि हर सीजन में इस टीम का अपना अलग रंग देखने को मिलता है. कई स्टार खिलाड़ियों से भरी ये टीम मैदान पर जाकर ऐसा कमाल करती है कि देखकर हर कोई चौंक जाता है.

Comments are closed.