Take a fresh look at your lifestyle.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों के ये रिकॉर्ड दुनिया में कोई नहीं तोड़ पाएगा

भारत के इन के रिकॉर्डों को तोड़ पाना है नामुमकिन

विश्व क्रिकेट में अक्सर रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं. कई रिकॉर्ड ऐसे भी हैं जिनके टूटने में थोड़ा समय लग जाता है पर ये टूटे जरूर हैं. जैसे अगर हम सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड की बात करे तो ये असंभव लगता है पर विराट के फॉर्म को देखकर हम कह सके हैं कि ये संभव है.

लेकिन कई ऐसे भी रिकॉर्ड है जिनको तोड़ना शायद नामुमकिन है. आज हम आपको टीम इंडिया के खिलाड़ियों के उन रिकार्ड्स के बारे में बताएंगे है जो कोई नहीं तोड़ पाया.

1. धोनी के नाम सारे कप

टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी के दौरान 2007 का टी20 विश्व कप, 2011 का वनडे विश्व कप और 2013 की चैम्पियन्स ट्रॉफी जीता चुके हैं. उनका ये रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया और शायद कोई तोड़ भी न पाए.

Anil Kumble

2. अनिल कुंबले का 10 विकेट

टीम इंडिया के सबसे महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था जिसे आज तक किसी ने नहीं तोडा.

3. सहवाग छक्का लगाकर तिहरा शतक पूरा करना

इंडियन टीम के पूर्व सबसे खतरनाक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने छक्का लगाकर टेस्ट मैच में अपना तिहरा शतक लगाया था. और वीरेन्द सहवाग ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज है.

इंडिया
Irfan_Pathan

4. पठान का पहले ही ओवर में हैट्रिक

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज गेंदबाज इरफान पठान के नाम भी टेस्ट में अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है. पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर एक शानदार रिकॉर्ड कायम किया था. जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है.

Comments are closed.