Take a fresh look at your lifestyle.

नागपुर में बेस्ट 40 क्लब में शामिल हुए कोहली, बचा लिया नागपुर का ये रिकॉर्ड

IND vs AUS:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वनडे में शतक लगाने के मामले में सचिन के साथ 40 के क्लब में शामिल होने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में करियर का 40वां शतक लगाया. वनडे में कोहली से ज्यादा सिर्फ सचिन के ही शतक हैं. सचिन के वनडे में कुल 49 शतक हैं.

Virat Kohli

 

नागपुर में धोनी और कोहली ने लगाए हैं दो शतक

इसी के साथ कोहली ने इस मैदान पर भारत के शतक लगाने के रिकॉर्ड को कायम रखा है. इस मैच से पहले भारत ने जब भी इस मैदान पर मैच खेला है उसके किसी ने किसी बल्लेबाज ने शतक जमाया है. कोहली ने इस रिकॉर्ड को कायम रखा है. वह भी महेंद्र सिंह धोनी के साथ इस मैदान पर दो शतक लगाने वाले भारतीय बन गए हैं.

इस मैदान पर रोहित के नाम है सबसे बड़ा स्कोर

इस मैदान पर भारत ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के एक बार फिर सामना किया और उसे सात विकेट से हराया. उस मैच में भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 125 रनों की पारी खेली थी. यह इस मैदान पर किसी भी भारतीय का सबसे बड़ा स्कोर है.

kohli

इस मैदान पर भारत ने ही बनाया है सबसे बड़ा स्कोर

यही नहीं, इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर भारत का रहा है. उसने 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट पर 354 रन बनाए थे. रोचक यह है कि भारत की ओर से इस मैदान पर छह शतक लगे हैं और महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैदान पर 5 मैचो में सबसे अधिक 268 रन बनाए हैं.

इस मैच से पहले उम्मीद थी कि भारत का यह रिकॉर्ड कायम रहेगा. कोहली उन उम्मीदों पर खरा उतरे हैं. कोहली ने यहां 120 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 116 रन बनाए.

Comments are closed.