Take a fresh look at your lifestyle.

नागपुर वनडे में किंग कोहली ने बनाए कई रिकॉर्ड, कई दिग्गज छूटे पीछे

IND vs AUS:

5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला अब नागपुर में खेला जा रहा है. टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है और पिछला मुकाबला 6 विकेट से जीत चुकी है. यहां टीम इंडिया अपनी बढ़त को बढ़ाने की कोशिश करेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी के लिए बेताब होगी.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ाई मगर एक तरफ कप्तान विराट कोहली ने क्रीज पर जमकर शतक जड़ा.

कोहली

वनडे में कोहली का 40वां शतक

वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का यह 40वां शतक है. विराट ने ये कारनामा सिर्फ 216 पारियों में कर दिखाया है. जबकि महान बल्लेबाज और वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ये उपलब्धि 355 पारियों में हासिल की थी.

कोहली ने की ग्राहम गूच की बराबरी

वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में विराट का ये 44वां शतक है. इस मामले में उन्होंने ग्राहम गूच की बराबरी की है. गूच के नाम भी 44 शतक लिस्ट ए क्रिकेट में दर्ज हैं. हालाँकि गूच ने ये कारनामा 601 पारियों में किया. जबकि विराट ने 249 पारियों में ही ये कर दिखाया. नंबर तीन पर मौजूद ग्रीम हिक ने 40 शतक लगाए. जबकि श्रीलंका के कुमार संगाकारा ने 39 लिस्ट ए शतक लगाए थे.

कोहली ने तीन टीमों के खिलाफ लगाए 7 से ज्यादा शतक

इसके साथ ही विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने तीन अलग-अलग टीमों के खिलाफ 7 या इससे अधिक शतक लगाए हैं. श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 8 शतक लगाए, वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 शतक लगाए. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 7 शतक लगा दिए हैं.

Comments are closed.