Women

चुटकियों में सीखें नशीली आंखों जैसा Eye Makeup

कहते हैं आंखे दिल का पूरा हाल बयां करती हैं. यूं कहें तो अगर किसी के दिल का हाल जानना हो तो आंखे ही इसका जरिया होती हैं. आई मेकअप को लेकर लड़कियां बेहद सहज होती हैं. अगर आप भी आई मेकअप करने की शौकीन हैं तो आपको इसके बारे में कुछ जरूरी बातें भी जानना जरूरी है.

आई मेकअप भी एक आर्ट है और अगर आपको सही मेकअप करना आता है तो आप अपनी खूबसूरती के साथ-साथ आंखो को भी खूबसूरत बना सकती हैं. आपका मेकअप हमेशा परफेक्ट हो, आप मेकअप करते समय कोई ग़लती न करें इसलिए हम आपको बता रहे हैं आई मेकअप के 5 आसान टिप्स. आप आई मेकअप के ये 5 आसान टिप्स ज़रूर ट्राई करें, ताकि आपका आई मेकअप हमेशा बेस्ट दिखे.

ये भी पढ़ें- डार्क स्किन के लिए मेकअप की नो टेंशन

आंखों में मस्कारा लगाते वक़्त ब्रश को बार-बार अंदर बाहर न करें. इससे बॉटल में हवा भर जाएगी और मस्कारा ख़राब हो सकता है. रोज़ाना इस्तेमाल के लिए वॉटरप्रूफ़ मस्कारा न ख़रीदें. अगर आपके आईलैशेज नेचुरली घने हैं तो क्लीयर या ट्रांसपरेंट मस्कारा चुनें.

आप आईलिड के किनारे पर डार्क शेड अप्लाई करते हुए अंदर की तरफ उसे हल्का करते हुए ब्लेंड कर दें. ऐसा करने से आपकी आंखें बड़ी व ख़ूबसूरत नज़र आएंगी.

ये भी पढ़ें- विंटर्स में ऐसे रखें अपने होने वाले बेबी का ख्याल

आई मेकअप हमेशा क्रीम बेस्ड ही रखें, पाउडर बेस्ड मेकअप आंखों के अंदर जा सकता है, जिससे आंखों में जलन या अन्य कोई शिकायत हो सकती है. यदि आपकी आंखें बहुत छोटी हैं तो ग्रे, ब्राउन, बेज आदि शेड के आईशैडो का चुनाव आपके लिए स्मार्ट चॉइस होगी.

आईशैडो के लिए कौन-सा शेड चुनना चाहिए, ये इस बात पर निर्भर करता है कि आप मेकअप दिन के समय के लिए कर रही हैं या रात के. दिन के मेकअप के लिए ज़्यादातर न्यूड या अर्दी टोन्स का चुनाव ही बेहतर होता है. हां, रात के लिए आप अपने आई मेकअप में बोल्ड व वाइब्रेंट शेड्स चुन सकती हैं.

Tags
Show More
Close
Close