Take a fresh look at your lifestyle.

ये है IPL इतिहास की सबसे अनलकी टीम, क्या IPL-2019 में चमकेगी किस्मत ?

IPL इतिहास की सबसे फिसड्डी टीम

क्रिकेट में IPL यानी की मनोरंजन और ग्लैमर का एक साथ मजा है. इस बार भी IPL का इंतज़ार बेसब्री से किया जा रहा है. क्रिकेट के खेल में किस्मत का साथ बहुत ज़रूरी है. कई बार अच्छा खेल दिखाकर भी टीम को को जीत नहीं मिल पाती है, क्योंकि किस्मत उसके साथ नहीं होती. आज हम आपको IPL की सबसे बदनसीब टीम के बारे में बताने जा रहें हैं.

Delhi Capitals IPL

IPL में कभी भी फाइनल में नहीं पहुंची दिल्ली

सबसे बदनसीब टीम कोई और नहीं बल्कि IPL की दिल्ली फ्रेंचाइजी है, जिसका नाम पहले दिल्ली डेयर डेविल्स था और अब दिल्ली कैपिटल्स है. दिल्ली IPL की एकमात्र ऐसी टीम है, जो IPL के पिछले 11 साल के इतिहास में कभी भी फाइनल में नहीं पहुंची. दिल्ली का IPL में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अंतिम चार टीम में पहुंचना रहा. वो पहले IPL में सेमीफाइनल स्टेज तक पहुंची थी.

अंक तालिका में भी फिसड्डी रही दिल्ली

फाइनल में जगह न बनाने के अलावा भी दिल्ली टीम कभी ऐसी टीम नहीं रही जो अंक तालिका में लगातार जीतती दिखाई दी हो. आईपीएल 2008 ही उसके लिए सबसे बेहतरीन समय था.

Delhi Capitals IPL

दिल्ली ने लगातार बदले अपने कप्तान

दिल्ली ने लगातार अपने कप्तान भी बदले हैं, जिससे टूर्नामेंट की कोई ठोस रणनीति नहीं बन पाई. आईपीएल की शुरुआत में हारी तो मुंबई इंडियंस भी थी, लेकिन फिर वापसी करते हुए उसने IPL के तीन खिताब जीते और इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक बार टूर्नामेंट जीतने वाली टीमों में शामिल है. यही केस कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भी था, लेकिन उन्होंने सुधार किया और दो बार चैंपियन बने.

दिल्ली टीम में हुए ये बदलाव

आईपीएल 2019 में दिल्ली टीम ने अपनी आउटफिट, लोगो से लेकर नाम सबकुछ बदला है. कुछ बड़े खिलाड़ी भी टीम से जुड़े हैं. शायद ये बदलाव IPL में बदले हुए परिणाम हासिल करने के लिए किया गया है. देखना ये होगा कि ये बदलाव इस बार IPL में दिल्ली टीम की किस्मत बदल पाते हैं या नहीं?

बदनसीब
Delhi Capitals IPL

IPL 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, हनुमान विहारी, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नत्थू सिंह, कॉलिन इनग्राम, केमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा.

Comments are closed.