Take a fresh look at your lifestyle.

Mouni Roy का महारानी गायत्री देवी के साथ है खास रिश्ता

Television की दुनिया में सुपरहिट शो ‘नागिन’ टीआरपी के मामले में टॉप-10 सीरियल्स में अपनी जगह बनाए हुए हैं. इस शो मे लीड रोल Mouni Roy का है जो एक इच्छाधारी नागिन का किरदार निभा रही है.

Mouni Roy
मौनी रॉय नागिन में

दर्शक मोनी के काम को बहुत पसंद कर रहे हैं, जिसके साथ मोनी की Popularity बढ़ गई. मोनी का जन्म 28 सितंबर 1985 को वेस्ट बंगाल के Cooch Behar में हुआ था. चलिए अब आपको बताते हैं Mouni Roy के बारे में कुछ बातें…

जयपुर की महारानी से रहा Mouni Roy का खास रिश्ता :

Mouni Roy
महारानी गायत्री देवी और मौनी रॉय

भारत की खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं जयपुर की महारानी गायत्री देवी. महारानी और Mouni Roy दोनों ही Cooch Behar से हैं, दोनों का जन्म यहीं हुआ था. ये हिमालय के पूर्वी हिस्से में आता है. मौनी के Grandfather शेखर चंद्र रॉय जानेमाने Theater Artist थे. Mouni Roy की मां भी एक थिएटर आर्टिस्ट हैं साथ ही उनके पापा अनिल रॉय कूच बिहार की जिला परिषद में Office Superintendent हैं.

जब छोड़नी पड़ी बीच में पढ़ाई :

Mouni Roy
मौनी रॉय

Mouni Roy ने अपनी 12th तक की पढ़ाई केन्द्रीय विद्यालय Cooch Behar से की और ग्रेजुएशन के लिए दिल्ली आ गई. जहां वो Miranda हाउस से इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन करने वाली थीं. लेकिन Mouni के पेंरेट्स चाहते थे कि वो Journalist बनें. ऐसे में पेंरेट्स की बात मानकर उन्हें दिल्ली के जामिया-मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सटी में मास कम्यूनिकेशन में एडमिशन लेना पड़ा. वो पढ़ाई बीच में छोड़कर Mouni मुंबई में आ गईं. क्योंकि वे फिल्मों में काम करना चाहती थीं. वे कभी दिल्ली नहीं लौटीं अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए.

जूनियर बच्चन के साथ कर चुकीं हैं डेब्यू :

Mouni Roy
बॉलीवुड में मौनी रॉय ने फिल्म रन में छोटा सा किरदार निभाया है

शायद ही लोग जानते हों कि Mouni Roy ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अभिषेक बच्चन के साथ की थी. साल 2004 में आई फिल्म ‘रन’ में मौनी का छोटा सा रोल था. जिसे शायद ही किसी ने नोटिस किया होगा. फिल्म की शुरुआत में आने वाले गाने में मौनी की पहली अपीरियंस थी. फिल्म में लीड रोल अभिषेक बच्चन और भूमिका चावला ने प्ले किया था.

एकता कपूर के हिट शो में आ चुकी हैं नजर :

Mouni Roy
एकता कपूर और मौनी रॉय, साभार : filmibeat

मुंबई आने के बाद मौनी ने यहां Mouni Roy को बहुत Struggle करना पड़ा था. साल 2006 में उन्हें एकता कपूर के शो ‘क्योंकि सास भी कभीं बहू थी’ में काम करने का मौका मिला. शो में मौनी ने कृष्णा तुलसी का रोल प्ले किया था. एकता कपूर शो में स्मृति इरानी की तरह ही कोई एक्ट्रेस चाहती थीं. ऐसे में उनकी नजर जब Mouni Roy पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत रोल ऑफर कर दिया.

गौरव से चल चुका है अफेयर :

Mouni Roy
मौनी रॉय और गौरव चोपड़ा, साभार : bollywoodnews

साल 2008 में Mouni Roy और एक्टर गौरव चोपड़ा अपने रिलेशनशिप को सबके सामने ले आए. दोनों कई अक्सर साथ-साथ दिखने लगे. यहां तक की दोनों ने साथ में रियलिटी शो ‘पति पत्नी और वो’ भी किया. 2 साल साथ रहने के बाद ये कपल अलग हो गया.

पंजाबी फिल्म में पाकिस्तानी लड़की का निभाया किरदार :

Mouni Roy
पंजाबी फिल्म में मौनी रॉय, साभार : Covering Media

Mouni Roy बॉलीवुड के साथ पंजाबी फिल्म ‘हीरो हिटलर’ में भी नजर आ चुकी हैं. फिल्म में Mouni ने एक पाकिस्तानी लड़की का किरदार निभाया था. रिपोर्ट के हिसाब से सलमान खान जल्दी ही Mouni को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक देने वाले हैं. आपको बता दें, Mouni Roy गाने का बहुत शौक है और अक्सर वे सोशल साइट पर अपने Singing Video पोस्ट करती रहती हैं.

महादेव से हुईं मशहूर :

Mouni Roy
मोहित रैना और मौनी रॉय, साभार : youtube

Mouni Roy को ज्यादा लोकप्रियता महादेव शो में सती का किरदार निभाने से मिली. ऐसा कहा जाता है कि इसी शो के सेट पर महादेव का रोल कर रहे मोहित रैना से उन्हें प्यार हो गया था. दोनों अब भी साथ हैं, लेकिन उन्होंने खुलकर अपने अफेयर के बारे में बात नहीं करते हैं.

बेंगलुरू की Student के नाम पर रखा गया Planet का नाम

Comments are closed.