कृषि कानून के विरोध में अकाली दल आज मना रही है काला दिवस, दिल्ली बॉर्डर पर कार्यकर्ताओं को रोका गया

तीन नए कृषि कानूनों के एक साल पूरे होने पर शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता आज दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं. पार्टी के कार्यकर्ता गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब से संसद तक मार्च निकालना चाहते थे लेकिन कोरोना वायरस की गाइडलाइन का हवाला देते हुए दिल्ली पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया है और धारा 144 लगा दी है.

दिल्ली की सड़कों पर शिरोमणि अकाली दल के सैकड़ों कार्यकर्ता तीन कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा से दिल्ली आने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है. प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने झाड़ोदा बॉर्डर के पास रोक दिया. वहीं पंजाब से आने वाली गाड़ियों को लौटा दिया जा रहा है.

कृषि कानूनों के विरोध में अकाली दल मना रही है काला दिवस

अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल ने 14 सितंबर को लोगों से प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की थी. हरसिमरत कौर ने आज सुबह ट्वीट किया कि अकाली दल के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. दिल्ली पुलिस ने सभी एंट्री पॉइंट को बंद कर दिया है. यह एक गैर-घोषित अपातकाल है.

प्रदर्शन को देखते हुए दो मेट्रो स्टेशन बंद

अकाली दल के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कई जगहों पर रास्ता बंद कर दिया है. इसके अलावा दिल्ली मेट्रो ने पंडित श्री राम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है.

कभी बीजेपी की सहयोगी पार्टी थी अकाली दल

कृषि कानून आने से पहले अकाली दल एनडीए का हिस्सा थी. कृषि कानून आने के बाद ही अकाली दल ने बीजेपी का साथ छोड़ा जिसके बाद हरसिमरत कौर ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर BJP चलाएगी सेवा और समर्पण अभियान, कांग्रेस मना रही है बेरोजगार दिवस