UP Assembly Elections 2022 : असदुद्दीन औवेसी की पार्टी AIMIM बाहुबली अतीक अहमद को देगी टिकट, 100 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपना दमखम दिखाने में जुट गईं हैं. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने यूपी चुनाव में अतीक अहमद को टिकट देने का ऐलान किया है.

ओवैसी के मुताबिक उनकी पार्टी यूपी में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसके अलावा वह अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और मायावती की बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन पर चर्चा के लिए तैयार हैं.

14 सितंबर असदुद्दीन ओवैसी एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अतीक अहमद को टिकट देगी. हाल में जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने AIMIM का दामन थाम लिया. इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि ओवैसी यूपी चुनाव में अतीक अहमद को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकते हैं.

Parveen
Source- ET

एक सवाल के जवाब में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कानूनी तौर पर अतीक अहमद चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं. अतीक अहमद के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं लेकिन वह दोषी साबित नहीं हुए हैं. इसलिए वह चुनाव लड़ सकते हैं. हमारी पार्टी AIMIM उन्हें टिकट देगी.

हाल ही में जब मायावती ने घोषणा किया कि उनकी पार्टी बाहुबली मुख्तार अंसारी को इस बार टिकट नहीं देगी तब ओवैसी ने कहा था कि उनकी पार्टी AIMIM मुख्तार अंसारी को टिकट देने के लिए तैयार है. हालांकि ओवैसी की मुख्तार अंसारी से अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है.

जब ओवैसी से इस संबंध में सवाल पूछा गया कि उनकी पार्टी यूपी में क्यों बाहुबलियों और अपराधियों को टिकट दे रही है तो इस पर उन्होंने पलटवार करते हुए सवाल किया कि आखिरकार बीजेपी प्रज्ञा ठाकुर को क्यों टिकट दिया. यूपी में 37 प्रतिशत विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं.

4 अक्टूबर को 7 राज्यसभा सीटों पर होगा चुनाव, 2 BJP, 2 कांग्रेस, 1 TMC और 1 सीट DMK को मिल सकती है

Lasith Malinga : श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने T-20 से लिया संन्यास