मुंबई में पकड़ी गई 125 करोड़ रुपये की हेरोइन, ईरान से हुआ था इम्पोर्ट

महाराष्ट्र के मुंबई में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की एक टीम ने मुंबई पोर्ट पर छापा मार कर एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन बरामद की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत तकरीबन 125 करोड़ रुपये हैं. इस मामले ने DRI की टीम ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. DRI की मुंबई यूनिट ने छापेमारी के बाद 62 साल के कारोबारी जयेश सांघवी को गिरफ्तार किया है.

उन पर आरोप है कि वे ईरान से मूंगफली के एक तेल की खेप में हेरोइन छिपाकर महाराष्ट्र लेकर आए थे. DRI के अधिकारी ने बताया कि नवी मुंबई के न्हावा शेवा में ईरान से आए एक कंटेनर को पकड़ा गया था और इसकी तलाशी के दौरान हेरोइन बराबद हुई.

Source- Patrika

DRI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुगंफली के तेल के कंटेनर को वैभव इएंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था. DRI ने संदीप ठक्कर से भी पूछताछ की है. संदीप ठक्कर ने बताया कि जयेश सांघवी ने अपनी फर्म के IEC पर ईरान से सामान इम्पोर्ट करने के लिए 10,000 रुपए प्रति खेप का ऑफर दिया था. संदीप ने बताया कि सांघवी 15 साल से इस कारोबार में है.

सांघवी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) के तहत मामला दर्ज किया गया है. गुरुवार को सांघवी को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 11 अक्टूबर तक DRI के हिरासत में भेज दिया. DRI अब दूसरे कंटेनर्स की भी तलाशी में जुट गई है.

जुलाई महीने में DRI ने मुंबई बंदरगाह से 293 किलो हेरोइन जब्त की थी और इस मामले में संधू एक्सपोर्ट पंजाब के मालिक प्रभजीत सिंह को गिरफ्तार किया था.

अगले 10 सालों में भारतीय वायुसेना में शामिल होंगे 233 अत्याधुनिक लड़ाकू विमान

बैंक वालों ने नीलाम कर दी जमीन, 17 साल से जंगलों में रह रहा है यह शख्स