PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर BJP चलाएगी सेवा और समर्पण अभियान, कांग्रेस मना रही है बेरोजगार दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके बीजेपी (BJP) अगले 20 दिनों तक ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन पर आज 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा. वहीं यूथ कांग्रेस आज के दिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी 20 दिवसीय ‘सेवा और समर्पण’ अभियान शुरू करेगी. जिसमें विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियां शामिल होंगी. साल 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद बीजेपी उनके जन्मदिन के मौके पर एक हफ्ते तक ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाती है लेकिन इस बार यह कार्यक्रम 20 दिन चलेगा क्योंकि प्रधानमंत्री को चुनावी राजनीति आए हुए 20 साल पूरे होने वाले हैं. 7 अक्टूबर साल 2001 को नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे.

Source- Gulf News

बिहार में 30 लाख लोगों को लगेगी वैक्सीन

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांण्डेय ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया है. जिसके तहत 30 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.

यूथ कांग्रेस मना रही है राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस

यूथ कांग्रेस आज के दिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रही है. यूथ कांग्रेस ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देशभर में बेरोजगार दिवस मनाया जाएगा. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी. ने बताया कि मोदी सरकार ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था. लेकिन आज रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार चुप है. पिछले एक साल में देश में बेरोजगारी दर 2.4 प्रतिशत से बढ़कर 10.3 प्रतिशत हो गई है.

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर ट्विटर पर ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ और ‘मोदी रोजगार दो’ जैसै हैशटेग ट्रेंड कर रहा है. रोजगार के मुद्दे पर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेर रहे हैं. इसमे रिटायर्ड आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं. रिटायर्ड अफसर सूर्य प्रताप सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए पूछा कि 2 करोड़ नौकरियां कहां हैं. वहीं पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी नेता रहे किर्ति आजाद ने ट्वीट किया कि नहीं चाहिए अच्छे दिन, बुरे दिन ही लौटा दो.

पिछले साल भी कांग्रेस पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया था. इस मौके पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा था कि रोजगार की बात करने वाली सरकार कब तक इससे पीछे हटेगी, युवा बेरोजगार दिवस मनाने के लिए मजबूर हैं.

AAP का चुनावी वादा, यूपी में फ्री मिलेगी 300 यूनिट बिजली, किसानों का बकाया होगा माफ