AAP का चुनावी वादा, यूपी में फ्री मिलेगी 300 यूनिट बिजली, किसानों का बकाया होगा माफ

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सभी पार्टियां जनता को आकर्षित करने में लगी हुई हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश को 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया.

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश में महँगी बिजली के बिलों से मुक्ति दिलाने के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा, आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ़्री मिलेगी”.

मनीष सिसोदिया ने मीडिया से कहा कि जनता की वोट की ताकत से यूपी में बिजली के बिल कम हो सकते हैं. हमारी सरकार बनने के बाद 24 घंटे के भीतर 300 यूनिट तक के बिजली बिल शून्य हो जाएंगे. इसके अलावा किसानों के बकाया बिजली बिल को माफ किए जाएगा.

उत्तर प्रदेश के आप प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी को उत्तर प्रदेश से लोगों का समर्थन मिल रहा है. यूपी में सरकार बनने के बाद दिल्ली सरकार के विकास मॉडल को पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 15 सितंबर को 100 प्रभारियों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 35 पिछड़े वर्ग से आने वाले लोगों को शामिल किया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि यूपी चुनाव में यह आप (AAP) के उम्मीदवार हो सकते हैं. आप ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने की बात कही थी.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में भी फ्री बिजली देने का वादा किया है. इन राज्यों में भी अगले साल चुनाव है. आम आदमी पार्टी दिल्ली में घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट तक की बिजली फ्री देती है. 200 यूनिट से लेकर 400 यूनिट पर आधे दाम पर बिजली दी जाती है वहीं 400 यूनिट से ज्यादा बिजली के खपत पर दिल्ली सरकार पूरा पैसा वसूलती है.