इस महिला ने बताया 50 की उम्र में जवान दिखने का अनोखा तरकीब, वीडियो हुआ वायरल

हम सभी चाहते हैं कि हमेशा यंग दिखें. हमारे चेहरे पर रिंकल्स (झुर्रियां) ना आए. लेकिन बढ़ती उम्र के साथ ये मुमकिन नहीं हो पाता. सेलिब्रिटिज तो अपने चेहरे पर रिंकल्स ना आने के लिए लाखों खर्च करते हैं, तब जाकर 50 साल की उम्र में भी उनके चेहरे रिंकल्स फ्री रहते हैं. लेकिन एक महिला ने इसके लिए बिलकुल सस्ता हैक इजाद किया है, जिसने 50 साल की उम्र में भी उनके चेहरे के रिंकल को दूर रखा. उन्हें देखकर लोगों को उनकी उम्र पर विश्वास ही नहीं हो पाता है.

Kat telling the tape hack
Kat telling the tape hack

दरअसल केट नाम की एक टिकटोकर का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने एक एंटी-एजिंग सीक्रेट का खुलासा किया, जिसने उन्हें इतने सालों तक जवान बनाए रखा. उन्होंने वीडियो में बताया कि रिंकल्स को दूर रखने के लिए आपको केवल स्कॉच टेप का एक रोल चाहिए, जिसे आप कहीं से भी आसानी से खरीद सकते हैं. केट ने वीडियो में बताया कि उन्हें सबसे पहले यह टेकनिक डाॅ. ब्रेंट नाम के एक स्किनकेयर विशेषज्ञ ने सिखाई थी. उसके बाद से ही वो इस सस्ती टेकनिक का इस्तेमाल कर रहीं हैं.

अमेरिका की रहने वाली हैं केट

आपको बता दें कि केट अमेरिका के मलीबू की रहने वाली हैं. वो एक एस्थेटिशियन और स्किनकेयर विशेषज्ञ हैं, जो अक्सर अपने टिकटोक पर ब्यूटी टिप्स शेयर करती रहती हैं. टिकटोक पर उन्हें 2 लाख 68 हजार लोग फाॅलो करते हैं. उनके इस वीडियो पर 1.1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

क्या होती है टेप ट्रेनिंग टेकनिक

How to apply tape to prevent wrinkles
How to apply tape to prevent wrinkles

टेप ट्रेनिंग के बारे में बताते हुए केट ने कहा कि हम अक्सर अपने कपाल के स्किन को मूव करते रहते हैं. अलग-अलग तरह के एक्प्रेशन से ये दिन भर में कई बार मूव होता है, जो हमारे कपाल और चेहरे पर लाइन्स बनाती हैं. उम्र बढ़ने के साथ यही लाइन्स गहरी रिंकल्स में तब्दील हो जाती हैं और हमेशा के लिए हमारे चेहरे पर रह जाती है. इसी को दूर रखने के लिए टेप ट्रेनिंग की जाती है.

कैसे करें इस्तेमाल

इस वीडियो टेप ट्रेनिंग देते हुए केट बताती है कि 2 इंच के साइज में टेप के तीन टुकड़े काट लेने हैं. इसके बाद साफ और सूखे चेहरे पर दो टुकड़े भौं के ऊपर और एक टुकड़ा भौं के बीच में चिपका लेना है. इससे जब-जब माथा सिकुड़ेगा तब-तब टेप इसे सिकुड़ने से बचा लेगा. इससे किसी तरह की लाइन्स नहीं बनेगी, जिससे आप 50 साल की उम्र में भी रिंकल्स से बचे रहेंगे. केट का कहना है कि हमें ये टेकनिक अपने 20s की शुरुआत में इस्तेमाल करना शुरु कर देना चाहिए.

Shilpa Shetty ने मुंडवाया आधा सिर, हेयरस्टाइल देख फैंस ने दिया ये रिएक्शन