ईरान में TV पर महिलाओं को पिज्जा खाने की मनाही, IRIB से लेनी होगी परमिशन

टीवी पर महिलाओं को पिज्जा खाते हुए और पुरुषों को चाय परोसते हुए आपने देखा ही होगा. लेकिन ईरान सरकार ने इस ऐसे दृश्यों को टीवी पर दिखाने पर रोक लगा दी है. ईरान की न्यूज वेबसाइट ईरानवायर की रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाओं को किसी भी लाल रंग के पेय, सैंडविच, पिज्जा और पुरुषों को चाय परोसते हुए टीवी पर नहीं दिखाया जाएगा. ईरान की ब्रॉडकास्टिंग एजेंसी(IRIB) नए सेंसरशिप के तहत टीवी पर महिलाओं को लेदर के दस्ताने पहने हुए भी नहीं दिखाया जा सकता है.

IRIB से लेनी होगी परमिशन

महिलाओं और पुरूषों की किसी छवि को टीवी पर दिखाने से पहले रिपब्लिक ऑफ ईरान ब्रॉडकास्टिंग (IRIB) इसकी समीक्षा करेगी. ईरानवायर की रिपोर्ट के मुताबिक IRIB के जनसंपर्क अधिकारी आमिर हुसैन शमशादी ने बताया कि नए दिशानिर्देशों के तहत हालिया ‘ऑडिट’ के बाद इसे लागू किया गया है.

शो के दौरान अभिनेत्री का ढक दिया गया था चेहरा

हाल ही में ईरानी टॉक शो Pishgoo ने कैमरे पर अभिनेत्री एल्नाज हबीब का चेहरा नहीं दिखाया था. शो के दौरान अभिनेत्री एल्नाज हबीब की केवल आवाज सुनने को मिली थी. जिसके बाद ईरानी अभिनेता अमीन तारोख सहित कई लोगों ने इस पर नाराजगी जताई. लोगों ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि कम से कम अभिनेत्री का नाम सबटाइटल में लिख दिया गया होता. क्योंकि शो के दैरान एल्नाज हबीब का चेहरा बिलकुल नहीं दिख रहा था. वहीं अभिनेता अमीन तारोख ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि कार्यक्रम के शुरुआत में यह पता ही नहीं था कि किस कलाकर से बात की जा रही है. सीरीयल बनाने वाली कंपनी बीजग ने मीडिया को बताया कि IRIB को टीवी पर उत्पीडित महिला दिखाना पंसद है.

बदसूरत कहकर चिढ़ाते थे लोग, एक करोड़ रुपये खर्च करके बदल ली अपनी काया, अब हैं एडल्ट सुपर स्टार

Azab Gazab: कुत्ते की तरह भौंक-भौंक कर इस लड़की ने कमा लिये 7 करोड़ रुपये