Take a fresh look at your lifestyle.

अब पीरियड्स पर भी आ गयी EMOJI, यहां देखिये

इमोजी 12.0 अपडेट हो गया है

रोना, हंसना , गुस्सा होना या फिर किसी भी प्रकार का कोई और रिएक्शन हो उस पर काफी EMOJI बन चुके हैं. लेकिन महिलाओं या लड़कियों के लिए पीरियड्स पर अभी इमोजी नहीं बनी थी. अब पीरियड्स पर भी इमोजी आ गयी है. लोगों को लम्बे वक़्त से इसका इंतज़ार था. अभी तक लड़कियां पीरियड्स के बारे में बताने के लिए जो इमोजी इस्तेमाल करती हैं. वो बिलकुल भी सटीक नहीं होते थे या फिर काफी कन्फूसिओं पैदा करते थे. ऐसे में लड़कियां दिगीतालली पीरियड्स के बारे में असमर्थ हो जाती थीं. उन्हें अपनी बात समझने के लिए एक इमोजी की जरुरत हमेश से रहती थी.

55 हज़ार महिलाओं ने इमोजी की मांग की थी

इसके तहत एक पत्रिका के अनुसार 55 हज़ार से ज्यादा महिलाओं ने इस इमोजी की मांग की थी. अब उनके लिए खुशखबरी है पीरियड्स पर भी इमोजी आ गयी है ये इमोजी गड़े लाल रंग की एक बड़ी सी खून की बूँद है.

संस्था ग्लोबल गर्ल्स राइट्स चैरिटी प्लान इंटरनेशनल यूके ने इस मांग का नेतृत्व किया था आपको बता दें कि इमोजी १२. 0 अपडेट हो चुका है 59 बिल्कुल नई इमोजीस इनमें शामिल हैं. साथ ही स्किन टोन और जेंडर को मिलकर 230 नयी एमोजिस है. जिन्हे रिलीज़ का अप्रूवल मिल चुका है.

DNA

नई तरह की इमोजी

बता दें कि इन इमोजीस में डिसेबल लोगों के लिए इमोजी हैं, जिनमें व्हीलचेयर, हियरिंग इक्यूपमेंट, प्रोस्थेटिक अंग और गाइड डॉग्स शामिल हैं. इसके अलावा मंदिरों, ऑटो रिक्शा और साड़ी की इमोजीस भी शामिल हैं. इसका मकसद भारतीय टच लाने से है.


इन एमोजिस को जल्द ही एंड्राइड और एप्पल डिवाइस में लागू कर दिया जाएगा .

रहने के लिए नंबर एक शहर बना पुणे, जानें आपके शहर का हाल

Comments are closed.