Take a fresh look at your lifestyle.

Nokia ने लॉन्च किया 5 कैमरों वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन

Nokia 9 PureView के फीचर्स हैं दमदार

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई तरह के प्लान बनाए हैं. ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कंपनियां आधुनिक टेक्नोलॉजी पर ज्यादा ध्यान देती हैं. ऐसे में एक समय में बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता नोकिया भी बाजारों में फिर से तहलका मचाने जा रहा है. दरअसल Nokia ने पांच कैमरों से लैस दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है.

Nokia 9 PureView

मार्च में मिलेगा ये स्मार्टफोन  

गौरतलब है कि स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में Nokia के स्मार्टफोन बनाने और बेचने वाली कंपनी HMD Global ने पांच कैमरे वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन के पीछे 5 कैमरे हैं. तीन मोनोक्रोम और दो आरजीबी लेंस रियर कैमरा सेटअप का हिस्सा हैं, सभी कैमरे F/1.82 अपर्चर वाले हैं. फोन की अन्य अहम खासियतों में 5.99 इंच 2K स्क्रीन, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम शामिल हैं. इस फोन की कीमत 699 डॉलर (तकरीबन 50,000 रुपये) है.

Nokia 9 PureView

फोन में हैं 12 मेगापिक्सल के कैमरे

Nokia 9 PureView के बैक में 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए गए हैं. इन पांच कैमरों में से 2 फुल कलर हैं. वहीं, 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं, जो कि ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनाएंगे. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंटकैमरा है.

Nokia 9 PureView

ये है स्पेसिफिकेशन

फोन में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ (1440×2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है. इसका एस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है. ये इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है. Nokia 9 में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है. बैटरी 3,320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. इसके अलावा कंपनी ने वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी फीचर दिए गए हैं. नोकिया 9 प्योरव्यू आईपी67 सर्टिफिकेशन के साथ आता है. Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा. इसमें नेक्स्ट जेनरेशन प्रो कैमरा यूज़र इंटरफेस है.

Comments are closed.