Take a fresh look at your lifestyle.

अब आप Whatsapp से भी भेज सकते हैं पैसा, जल्द ही शुरू होगी ये सुविधा

फेसबुक ला रहा है क्रिप्टोकरेंसी

सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए लोग केवल मैसेज करने और वीडियो भेजने का काम ही करते हैं. जिससे वह एक दूसरे से टच में बनें रहें. ऐसा ही एक ऐप है Whatsapp.

जिसके जरिए लोग एक दूसरे को मैसेज भेजने के साथ ही वीडियो और फोटो भी भेज सकते हैं लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि व्हाट्सऐप के जरिए आप पैसे भी भेज सकते हैं. अगर नहीं, तो अब ऐसा होने वाला है. लोग फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के जरिए अब कॉइन्स के जरिए मनी ट्रांसफर भी कर सकेंगे.

कई ऐप्स लाने जा रहे हैं क्रिप्टोकरेंसी

दरअसल कई सारी सोशल मीडिया और मैसेजिंग कंपनियां क्रिप्टोकरेंसी लाने के लिए तैयारी कर रही हैं. जिनमें फेसबुक का भी नाम शामिल है. जिसके जरिए आने वाले समय में लोग व्हाट्सऐप के जरिए पैसे भी ट्रांसफर कर सकेंगे और Venmo और Paypal के जरिए इंटरनैशनल मनी ट्रांसफर तक कर सकेंगे. इस प्रोजेक्ट के तहत कंपनी ऐसे कॉइन पर काम कर रही है. जिसे व्हाट्सऐप यूजर अपने फ्रेंड्स और फैमिली को इंस्टेंटली ट्रांसफर कर सकेंगे.

ये फेसबुक का है प्रोजेक्ट

इस बात की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया है कि फेसबुक का यह प्रोजेक्ट काफी बड़ा है और कंपनी कंज्यूमर्स को फेसबुक कॉइन्स बेचने के लिए क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज्स के साथ बात भी कर रही है.

मनी ट्रांसफर का यह तरीका काफी तेज और सरल होगा. इसके लिए आपको किसी मैसेज की तरह ही दूसरे रिसीवर को कॉइन्स भेजने होंगे और उसे कॉइन्स की वैल्यू रिसीव हो जाएगी. हालांकि अभी इस बात से पर्दा नहीं उठाया गया है कि एक कॉइन की वैल्यू क्या होगी. इसकी मदद से देश ही नहीं विदेश में भी पैसे भेजे जा सकेंगे.

Comments are closed.