Take a fresh look at your lifestyle.

जानिये पाकिस्तानी महिलाओं की खूबसूरती का राज, जिसे अपनाकर पा सकते हैं बेदाग खूबसूरती

पाकिस्तानी महिलाओं की खूबसूरती दुनिया भर में छायी हुयी है. कई अन्य देशों की महिलाओं की तुलना में पाकिस्तानी महिलाएं ज्यादा खूबसूरत होती हैं. पंजाब, पश्तून और कश्मीर की महिलाएं इंग्लिश और आयरिश रेस से तालुक रखती हैं. इनमें से ज्यादातर इंडो-आर्यन रेस की महिलाएं हैं. आइए अापको बताते हैं पाकिस्तानी महिलाओं की खूबसूरती के राज जिन्हें अपनाकर आप भी पा  सकते हैं बेदाग त्वचा.

HONEY BEAUTY TIPS
HONEY BEAUTY TIPS JAGRAN

क्या कहता है इतिहास

क्लाडियस टॉलमी के समय में, ग्रीक लोग यात्रा करते हुए पाकिस्तान, तक्षशिला और पंजाब में आए. वो लोग यहां के कल्चर से काफी प्रभावित और आकर्षित हुए. उन्होंने यह कहा कि यहां जीवित देवी-देवता वास करते हैं.

अरब के रेगिस्तानों में पानी की कमी से सभी वाकिफ हैं लेकिन ऐसा कहा जाता है कि 1500 साल पहले भी पैगंबर मुहम्मद ताजे पानी से स्नान किया करते थे. हालांकि वहां पानी मिलना काफी कठिन काम था लेकिन साफ़-सफाई से उन्होंने कभी कोई समझौता नहीं किया. यहां तक कि आज के समय में भी दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय के लोग अपने चेहरे और नमाज पढ़ने से पहले वजू के दौरान कोहनी तक हाथों को और पैरों को अच्छे से धोते हैं.

शहद और पानी

खाली पेट गुनगुना पानी पीने से हमारे शरीर के सभी विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं. इस सिलसिले में एक बार पैगंबर मोहम्मद साहब ने भी कहा था कि जिसके हाथ में शहद है उसमें मेरी आत्मा वास करती है. अगर कोई व्यक्ति शहद का सेवन करता है तो उसके शरीर में कोई बीमारी नहीं लग सकती. ऐसे व्यक्ति को मौत के बाद दोज़ख (नर्क) की आग छू भी नहीं सकती. नबी खुद रोज सुबह खाली पेट एक गिलास शहद और पानी पीते थे.

पानी से मिलती बेदाग त्वचा 

पाकिस्तानी मानते हैं कि अल्लाह की इबादत करते समय साफ़-सफाई का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. इस बात में कोई दोराय नहीं हैं कि कई बार चेहरा पानी से धोने पर इसपर जमे धूल के कण अपने आप साफ़ हो जाते हैं और त्वचा बेदाग़ दिखाई देती है. शायद यही वजह है कि पाकिस्तानी महिलाओं की त्वचा बेदाग़ होती है.

खूबसूरत बालों का राज

बता दें कि पाकिस्तानी महिलाओं के खूबसूरत बालों का राज है कि उनके बाल बुर्के से ढंके रहते हैं इस वजह से बाल धूप-धूल के संपर्क में नहीं आते हैं.

घर में बने काजल

पाकिस्तानी महिलाओं की खूबसूरती बढ़ाने में काजल की भी काफी अहम भूमिका होती है. पाकिस्तान में घर के बने काजल से आंखों की खूबसूरती बढ़ाने का रिवाज काफी लंबे समय से चला आ रहा है. लोग घर पर घी और दिए की कालिख से काजल बनाते हैं.

जान लेंगे ये इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स तो कोई भी हो जाएगा आपकी विल पॉवर का फैन

 

Comments are closed.