Take a fresh look at your lifestyle.

सिर्फ दिलीप कुमार ही नहीं बल्कि ये 5 सितारे भी फंस चुके हैं Property Controversy में

पिछले दिनों एक्ट्रेस सायरा बानो ने पीएम मोदी से अपील की कि वो उनकी प्रॉपर्टी से संबंधित समस्या में मदद करें. उनका एक बंगला है जिसे समीर भोजवानी नाम के एक बिल्डर ने अपना बताया है. सायरा बानो ने बताया कि साल 1953 में उस बंगले को दिलीप कुमार ने 1.40 लाख रुपये में खरीदा था जिसकी कीमत आज करोड़ों में है.सायरा ने उसके खिलाफ मानहानी का केस दर्ज करवाया है. अब उनका ये केस कब तक सॉल्व होता है कब तक नहीं ये कहना तो मुश्किल होगा लेकिन उनके Property Controversy पर जरूरी कार्यवाही की जा रही है.

प्रॉपर्टी के मसले में फंसे बॉलीवुड के ये सितारे :

बॉलीवुड सितारों के पास प्रोपर्टी की कमी नहीं है और इस बात को साबित करते हैं उनके कुछ ऐसे विवाद जो प्रॉपर्टी के चलते उन्हें झेलने पड़े. कुछ के मामले खत्म हो गए और कुछ के अभी भी चल रहे हैं.

1. निरूपा रॉय :

Dilip Kumar
Image Source : Firstpost Hindi

इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस निरूपा राय रही हैं जिन्होंने फिल्मों में ज्यादातर मां का किरदार निभाया. फिल्मों में अक्सर ये अपने दो बेटों के झगड़े को सुलझाती थीं लेकिन असल जिंदगी में ये ऐसा नहीं कर पाईं. निरूपा रॉय ने साल 1963 में 10 लाख रुपये में एक घर खरीदा था जो मुंबई के एम्बेसी में है और अब इस मकान की कीमत 100 करोड़ बताई जाती है. अब इसे लेकर उनके बेटों में झगड़ा होता है उनके छोटे बेटे किरण ने साल 2016 में कोर्ट में केस दर्ज कराया और अपने भाई पर आरोप लगाया कि घर का मालिकाना हक पाने उनके बड़े भाई योगेश उन्हें डराते-धमकाते हैं. ये मामला आज भी कोर्ट में ही है.

2. किशोर कुमार :

Dilip Kumar
Image Source : India Today

मध्यप्रदेश के खंडवा के बॉम्बे बाजार में गायक किशोर कुमार का बंगला है जो आज भी विवादों में फंसा है. उनके भतीजे और अनूप कुमार के बेटे अर्जुन कपूर ने इस प्रॉपर्टी पर अपना-अपना हक बताते हैं. किशोर कुमार का जन्म उसी बंगले में हुआ जो अब जर्जर कंडीशन में है. नगर निगम ने साल 2017 में इस बंगले को जर्जर घोषित करते हुए यहां पर नोटिस लगा दिया.

3. शाहरुख खान :

Image Source : Dawn

साल 2017 में इनकमटैक्स डिपार्टमेंट ने शाहरुख खान के अलीबाग वाले बंगले को पिछले साल जब्त कर लिया था. शाहरुख का यह डेजा वू फार्महाउस अलीबाग में है जिसे डिपार्टमेंट ने प्रोविजनल रूप से जब्त किया था. डिपार्टमेंट के मुताबिक, आरोप ये था कि शाहरुख खान का यह बंगला खेती की जमीन पर बना है.

4. सलमान खान :

Image Source : YouTube

मुंबई के पनवेल में सलमान खान का फार्म हाउस है और जिसकी वजह से वो पिछले साल विवादों में आ गए थे. एक अखबार के मुताबिक महाराष्ट्र वन विभाग ने अर्पिता फार्म्स के एनवायरमेंटल ऑडिट के बाद खान फैमिली को शोकॉज नोटिस जारी किया था. साल 2003 में पनवेल के वाजापुर स्थित पूरे क्षेत्र को इको सेंसेटिव ज़ोन बताया और इसके बाद वहां किसी भी प्रकार का निर्माण नहीं किया जाना है. अर्पिता फार्म्स पर सीमेंट-कांक्रीट का निर्माण कर फॉरेस्ट एक्ट के उल्लंघन का आरोप लगा था. सलमान खान को वन विभाग की तरफ से एक नोटिस भेजा गया लेकिन 11 दिन के अंदर ही वनविभाग अधिकारी का वाजापुर से ट्रांसफर करा दिया गया.

5. प्रिया राजवंश :

Image Source : LeisurePursuitz

देव आनंद के बड़े भाई चेतन आनंद से अभिनेत्री प्रिया राजवंश का अफेयर था और उन्होंने अभिनेत्री को एक बंगला खरीकर दिया. इसके बाद वो दोनों वहीं रहने लगे क्योंकि चेतन की पत्नी उन्हें तलाक नहीं देना चाहती थीं. इसके बाद साल 1997 में चेतन का निधन हो गया और प्रिया वहां पर नौकरों के साथ अकेले रहने लगीं. इसके बाद साल 2000 में चेतन के बेटों और नौकरानी ने मिलकर प्रियाराजवंश की हत्या कर दी थी. प्रिया की लाश उस बगंले में मृत अवस्था प्राप्त हुई, हालांकि बाद में उनके बेटों और नौकरानी पर कार्यवाही हुई.

Comments are closed.