Take a fresh look at your lifestyle.

इन देशों के Food Laws न मानने पर हो सकता है जुर्माना

कुछ देशों के खाने से जुड़े अजीबोगरीब नियम

World में अलग-अलग देश हैं और हर देश का अपना कल्चर, खाना होता है अलग अलग देशों में घूमने की इच्छा हर किसी के मन में होती है क्योंकी जाने से इंसान वहां के कल्चर,  रहन-सहन बहुत सी चीज़ों के बारे में जान पाता है इसी प्रकार हम आपको बताते हैं.

कुछ देशों के अजीबों गरीब फ़ूड लॉज़ के बारे में कि अगर उन Food Laws को न मानो तो आपको जुर्माने के साथ-साथ सज़ा भी हो सकती है.

Azab Gazab Food Laws
Azab Gazab Food Laws
1. न्यू जर्सी में पब्लिक रेस्टोरेंट में आवाज़  करके सूप पीना अपमानित महसूस करने जैसा है.
2.  इस नियम को सुनकर आप थोड़ा हैरानी के साथ-साथ खुश भी हो सकते हैं. डेनमार्क में होटल और रेस्टोरेंट में अपने खाने के लिए पैसे देने की अनुमति नहीं होती, जब तक कस्टमर पूरी तरह से खाने की सर्विस से सहमत न हों.
3. बात करते हैं देश Louisiana की.  वहां पर बहुत कुछ सोच-समझकर ही  कुछ भी आर्डर करना ठीक होगा क्योंकि अगर आपने पिज़्ज़ा ऑर्डर किया है और आप घर पर नहीं है तो आपको 500 डॉलर यानी करीब 36,000 का जुर्माना भरना पड़ेगा
4.  Bolivia  के Lapaz  में शादीशुदा महिलाओं के लिए अलग नियम है,  वहां पर शादीशुदा महिलाओं को एक ग्लास से ज्यादा वाइन पीने की इजाज़त नहीं होती है.
5. बेल्जियम में पर्यटक पर बंदगोभी फेंकना पूरी तरह से कानूनी है.
6. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में बियर के केन को ब्रेस्ट से क्रश करने पर जेल हो सकती है, या फिर जुर्माना भरना पड़ सकता है.
7. कैलिफ़ोर्निया में बाथटब में संतरे खाना ग़ैर-कानूनी माना जाता है, इसलिए वहां जल्दी से इस तरह की हरकत कोई नहीं करता.
8. ये नियम तो हमारे देश भारत से ही मिलता-जुलता है.  El Salvador में भी शराब पीकर गाड़ी चलाना आपको मृत्यु दंड का भागीदार बना सकता है. ये दंड वहां पर  फायरिंग स्क्वाड के द्वारा ही दिया जाता है.
9. थाईलैंड में अगर आपने च्यूइंगगम खायी है तो उसको उसके अनुरूप जगह पर ही फेंके, अगर आप ऐसा नहीं करते तो जुर्माने  के तौर पर 600 डॉलर यानी करीब 43,000  रुपये देने होंगे.

Comments are closed.