Take a fresh look at your lifestyle.

आयरलैंड के खिलाफ राशिद खान ने तोड़ा इस दिग्गज का रिकॉर्ड

राशिद खान ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया. मैच में अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा 278 रनों का स्कोर बनाया. तो वहीं राशिद खान ने भी एक खास मुकाम हासिल किया है.

Rashid khan

T20 में राशिद खान का नया कारनामा

लेकिन जहां एक ओर बल्लेबाजी में कमाल करने वाली अफगानिस्तान की टीम के शानदार ऑलराउंडर और विश्व के नंबर एक T20 गेंदबाज राशिद खान ने फिर एक कारनामा किया है. इस रिकॉर्ड के अलावा राशिद ने इस मैच में 4 विकेट भी लिए हैं.

अफगान टीम ने ये पहाड़ जैसा स्कोर हजरतुल्लाह ज़जाई की तूफानी पारी की मदद से बनाया. हजरतुल्लाह ने महज 62 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली. जिसमें उन्होंने 11 चौके और 16 छक्के लगाए. उनके अलावा उस्मान घानी ने 48 गेंदों पर 73 रन बनाए.

Rashid khan

राशिद ने T20 गेंदबाजी में बनाया रिकॉर्ड

जवाब में आयरलैंड टीम 6 विकेट खोकर 194 रन बना सकी और अफगानिस्तान ने 84 रनों से विशाल जीत दर्ज करली. कुलमिलाकर इस मैच में बल्लेबाजी का धमाका देखने को मिला. मगर अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से एक रिकॉर्ड भी बना दिया.

Rashid khan

राशिद ने एक ही टीम के खिलाफ लिए सबसे ज्यादा विकेट

राशिद ने अपनी 4 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके साथ ही वह किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. आयरलैंड के खिलाफ अब उनके नाम 24 विकेट हो गए हैं. जोकि उन्होंने 9 मैचों में लिए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के दिग्गज ऑल राउंडर रहे शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था. अफरीदी ने न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ 15 मैचों में 21 विकेट चटकाए थे.

Comments are closed.