Take a fresh look at your lifestyle.

राशिद खान का टी20 में अनोखा रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

AFG vs IRE:

विश्व टी20 क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस मैच में अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की 81 रनों की तूफानी पारी और स्पिनर राशिद खान की हैट्रिक सहित 5 विकेट की मदद से अफगानिस्तान ने आयरलैंड पर क्लीन स्वीप किया है. वहीं राशिद खान चार गेंदों में चार विकेट लेकर टी-20 इंटरनेशनल में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं

Rashid-Khan

देहरादून में अफगानिस्तान टीम ने तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में आयरलैंड को 32 रनों से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया. मोहम्मद नबी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच व सीरीज भी चुना गया।

नबी की धमाकेदार बल्लेबाजी

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 210 रनों का विशाल स्कोर बनाया. नबी ने 36 गेंदों में छह चौके और सात छक्के लगाए. उनके अलावा पिछले मैच में नाबाद 162 रन बनाने वाले हजरतुल्लाह जाजई ने भी 31 रनों का योगदान दिया. आयरलैंड की तरफ से वायड रैनकिन ने 53 रन देकर तीन विकेट लिए. आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 178 रन ही बना पाई. राशिद ने 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

Rashid-Khan

राशिद ने लिए चार गेंदों पर चार विकेट

राशिद ने मैच के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केविन ओ ब्रायन जो 47 गेंदों पर 74 रन बना चुके थे उनको आउट किया और फिर अपने अगले ओवर की तीन गेंदों पर तीन विकेट लिए. इस तरह से राशिद ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट झटके.

राशिद ने टी20 में बनाया विश्व रिकॉर्ड

टी-20 इंटरनेशनल में अब तक 7 बार हैट्रिक ली गई है. लेकिन राशिद खान चार गेंदों में चार विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. राशिद से पहले ब्रेट ली, जैकब ओरम, टीम साउदी, थिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा और फहीम अशरफ ने टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक ले चुके हैं.

Comments are closed.